ब्रेकिंग न्यूज़राजधानी
Trending

रायपुर में गरज-चमक के साथ बरसे बादल

रायपुर । कई दिन की लुकाछुपी के बाद मंगलवार देर शाम बादलों ने अपने पंख खोल दिए। गरज चमक के साथ हुई बारिश से अंदाजा लगाया जा रहा है कि मानसून अब रायपुर पहुँच चुका है। तेज गर्मी और उमस से परेशान राजधानीवासी अब राहत की सांस ले सकते हैं।

वहीं मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में जल्द ही मानसून एक्टिवेट हो जाएगा।

मौसम विभाग ने कहा कि, बस्तर संभाग में भारी बारिश हो सकती है। भारी बारिश की चेतावनी देते हुए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में आज तेज आंधी-तूफ़ान के साथ भारी बारिश होने की संभावना जताई है।
मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर और बस्तर संभाग के जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। आने वाले 24 घंटे में प्रदेश के तापमान में बदलाव देखने को मिलेगा।

रायपुर, बस्तर, बिलासपुर और दुर्ग संभाग में के लिए अलर्ट जारी किया गया है। वहीं बस्तर संभाग के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इस बार मानसून के समय से पहले पहुंचने पर प्रदेश में औसत से ज्यादा बारिश होने की उम्मीद जताई जा रही है।

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर बारिश का दौर शुरू हो गया है। रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में पिछले करीब आधे घंटे से बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने भी 10 जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग ने रायपुर, बालोद, गरियाबंद, धमतरी, बस्तर, दंतेवाड़ा, सुकमा, कांकेर, कोंडगांव, नारायणपुर और बीजापुर जिले के लिए यलो अलर्ट जारी किया है।

इन जिलों में एक दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ बिजली गिरने और मध्यम से भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी से सक्रिय हुए चक्रवात के असर से उत्तरी छत्तीसगढ़ में भारी बारिश हो सकती है।

छत्तीसगढ़ में मानसून आंध्र प्रदेश के पास बंगाल की खाड़ी से सक्रिय हुए चक्रवात की वजह से एक्टिव हुआ है। बारिश के चलते बिलासपुर, दुर्ग, सरगुजा और रायपुर के तापमान में गिरावट भी दर्ज की गई है।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker