विदेश

शहबाज शरीफ फिर बनेंगे पीएम, बिलावल दौड़ से हटे

पाकिस्तान:–  पाकिस्तान में मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेता शहबाज शरीफ दूसी बार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। इससे पहले पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो ने दौड़ से हटने का ऐलान कर पीएमएल-एन के पीएम के लिए रास्ता साफ कर दिया। उन्होंने कहा कि वे पीएमएल-एन के उम्मीदवार का बाहर से समर्थन करेंगे। माना जा रहा था कि पीएमएन-एन की ओर से नवाज शरीफ चौथी बार प्रधानमंत्री बनेंगे लेकिन मंगलवार रात नवाज ने सबको चौंकाते हुए पीएम पद के लिए अपने भाई शहबाज शरीफ के नाम की घोषणा की। नवाज की बेटी मरियम नवाज पंजाब की मुख्यमंत्री होंगी।

भुट्टो ने पीपीपी की केंद्रीय कार्यकारी समिति के बैठक के बाद कहा, यह सच है कि पीपीपी के पास संघीय सरकार बनाने का जनादेश नहीं है। इस वजह से मैं खुद का नाम पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की उम्मीदवारी के लिए आगे नहीं कर रहा हूं। उधर, आसिफ अली जरदारी ने कहा है कि सब को मिल-जुल कर देश को संकट से निकालना है। इस प्रक्रिया में पीटीआइ को भी शामिल करेंगे।

मेरे पिता की देश को जरूरत: बिलावल

पीपीपी नेता बिलावल भुट्टो-जरदारी ने कहा है कि वह अपने पिता आसिफ अली जरदारी को राष्ट्रपति बनते देखना चाहेंगे…उन्होंने कहा, मैं यह इसलिए नहीं कह रहा हूं क्योंकि वह मेरे पिता हैं। मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं क्योंकि देश इस समय भारी संकट में है। अगर किसी के पास इस आग को बुझाने की क्षमता है तो वह आसिफ अली जरदारी हैं।

चोरी के वोटों से सरकार नहीं बनने देंगे: इमरान

जेल से जारी एक बयान में पीटीआइ के संस्थापक इमरान खान ने चेतावनी दी है कि पीएमएल-एन, पीपीपी और एमक्यूएम चोरी के वोटों से सरकार बनाने का दुस्साहस न करें। इमरान ने आम चुनाव में पीटीआइ को दो-तिहाई बहुमत देने के लिए पाकिस्तान के लोगों को धन्यवाद देते हुए कहा, मैंने अपनी पार्टी को पीपीपी, पीएमएलएन और एमक्यूएम सहित किसी भी ऐसे राजनीतिक दल के साथ सरकार में शामिल होने के खिलाफ स्पष्ट निर्देश दिया है, जिसने लोगों का जनादेश लूटा है। उन्होंने कहा, अन्य सभी दलों को मिलकर सरकार बनाना चाहिए।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker