खेल

टेस्ट में दोबारा नंबर 1 बनना तय,टीम इंडिया के सिर फिर सजेगा ताज

ICC Men’s Test Team Ranking: भारतीय क्रिकेट टीम एक बार फिर तीनों फॉर्मेट में दुनिया की नंबर वन टीम बनने वाली है. दरअसल, टीम इंडिया वनडे और टी20 इंटरनेशनल में पहले ही नंबर-वन पर काबिज है. अब टेस्ट में भी भारतीय टीम नंबर-1 बनने वाली है.  बता दें कि आईसीसी ने लंबे वक्त से टेस्ट टीम की रैंकिंग अपडेट नहीं की है. अब जब आईसीसी की तरफ से दोबारा रैंकिंग अपडेट की जाएगी तो भारत का टेस्ट में भी नंबर वन बनना तय है. दरअसल, आईसीसी ने आखिरी बार 28 जनवरी 2024 को टेस्ट रैंकिंग अपडेट की थी, तब भारतीय टीम दूसरे स्थान पर थी. वहीं कंगारू पहले नंबर पर थे.  पिछले अपडेट में ऑस्ट्रेलिया के 117 अंक थे और वो पहले नंबर पर थी. वहीं टीम इंडिया के भी 117 ही प्वाइंट्स थे, लेकिन रोहित ब्रिगेड दूसरे नंबर पर थी. अब भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ लगातार दो टेस्ट भारी अंतर से जीत लिए हैं. ऐसे में अब रोहित ब्रिगेड का ऑस्ट्रेलिया से आगे निकलना कंफर्म है.

मौजूदा आईसीसी रैंकिंग में भारत और ऑस्ट्रेलिया के रेटिंग प्वाइंट बराबर हैं. वहीं इंग्लैंड 115 रेटिंग के साथ तीसरे और दक्षिण अफ्रीका 106 रेटिंग के साथ चौथे नंबर पर है. वहीं न्यूजीलैंड 95 रेटिंग के साथ पांचवें नंबर पर है. न्यूजीलैंड ने अपने घर पर दक्षिण अफ्रीका को दो टेस्ट मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप किया है. ऐसे में ताजा अपडेट में बड़े फेरबदल होना तय है. आईसीसी जब भी टेस्ट टीम रैंकिंग में अपडेट करेगी तो कई फेरबदल होंगे. भारतीय टीम एक बार फिर टेस्ट में नंबर-1 का स्थान हासिल कर लेगी. वहीं इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका को भारी नुकसान होने की उम्मीद है.

वनडे और टी20 में पहले स्थान पर है टीम इंडिया

गौरतलब है कि भारतीय टीम टी20 इंटरनेशनल और वनडे में आईसीसी टीम रैंकिंग में पहले स्थान पर है. अगर टेस्ट में भी टीम इंडिया टॉप पर आ जाती है तो फिर रोहित ब्रिगेड तीनों फॉर्मेट में नंबर एक टीम बन जाएगी. वनडे में भारतीय टीम के 121 रेटिंग अंक हैं. वहीं दूसरे नंबर पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया के 118 रेटिंग अंक हैं. टी20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया दूसरों से काफी आगे है. ऐसे में फिलहाल इंतजार आईसीसी की ओर से टेस्ट रैंकिंग के अपडेट होने का है.

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker