देश

‘कांग्रेस को आर्थिक तौर पर कमजोर कर रहे प्रधानमंत्री’,सोनिया गांधी

Delhi:– कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि हमने जो चुनावी बॉन्ड का मुद्दा उठाया है वह बेहद गंभीर है. ये मुद्दा सिर्फ कांग्रेस के लिए नहीं बल्कि लोकतंत्र के लिए खतरनाक है. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सोनिया ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी कांग्रेस को आर्थिक रूप से दबा रहे हैं. कांग्रेस के खातों को जबरन फ्रीज किया गया है.कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि जनता के द्वारा दिए गए पैसे हमसे लूटे जा रहे हैं. हालांकि, इस चुनौतिपूर्ण स्थिति में भी हम अपना तरफ से प्रभावी चुनाव प्रचार के हर संभव प्रयास कर रहे हैं. मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के पैसे पर जानबूझकर हमला किया जा रहा है. जो हो रहा है वह अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक है. उन्होंने कहा कि ‘इलेक्टोरल बॉन्ड’ को सुप्रीम कोर्ट ने असंवैधानिक करार दिया है.

जबरन फ्रीज किए जा रहे कांग्रेस के खाते- सोनिया

सोनिया ने आगे कहा कि कहा कि सब जानते हैं कि चुनावी बॉन्ड से भाजपा को जबरदस्त फायदा हुआ है. वहीं, कांग्रेस के खाते जबरन फ्रीज किए जा रहे हैं. इससे पहले कांग्रेस के मौजूदा अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि चुनावी बॉन्ड की सच्चाई से देश की छवि को ठेस पहुंची है. चुनावी बॉन्ड से बीजेपी को 56 फीसदी तो हमे 11 फीसदी मिला. साजिश के तहत विपक्षी दलों के खाते फ्रीज किए गए.

BJP के इस खतरनाक खेल के दूरगामी प्रभाव होंगे- खरगे

खरगे ने कहा कि BJP के इस खतरनाक खेल के दूरगामी प्रभाव होंगे. इस तरह किसी राजनीतिक दल को असहाय बनाकर स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव नहीं हो सकते. उन्होंने कहा कि बीजेपी चाहती है कि एकतरफा चुनाव हों, लेकिन जनता सब देख रही है. हमारे बैंक खाते खोले जानें चाहिए ताकि लेवल प्लेयिंग फील्ड के साथ चुनाव हो सकें. खरगे ने आगे कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने जिस चुनावी चंदे की स्कीम को अवैध और असंवैधानिक कहा, उस स्कीम के तहत बीजेपी ने हजारों-करोड़ रुपए अपने बैंक खातों में भर लिए हैं.

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker