देश

जम्मू कश्मीर के गुलमर्ग में हिमस्खलन, सात विदेशी फंसे, एक की मौत

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में हिमस्खलन हुआ होने से करीब सात विदेशी स्कीयर फंस गए थे, इनमें से एक की मौत हो गई. फंसे हुए लोगों के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है. वहीं जम्मू-कश्मीर का राष्ट्रीय राजमार्ग भूस्खलन के कारण गुरुवार को भी लगातार चौथे दिन बंद रहा. यातायात विभाग के अधिकारियों ने बताया कि रामबन जिले में भारी बारिश के कारण ताजा भूस्खलन के कारण श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग गुरुवार को भी बंद रहा. यातायात विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, ‘राजमार्ग को बहाल करने के प्रयास जारी हैं. सब कुछ ठीक रहा तो 3 से 4 घंटे में हाईवे बहाल कर दिया जाएगा. ट्रैफिक जाम से बचने के लिए शुरुआत में केवल फंसे हुए ट्रैफिक को ही आगे बढ़ने की अनुमति दी जाएगी.’

श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग चारों ओर से घिरी घाटी के लिए आवश्यक आपूर्ति की एकमात्र जीवन रेखा है, क्योंकि पेट्रोलियम उत्पाद, दवाएं, खाद्य पदार्थ, सब्जियां, मटन और पोल्ट्री उत्पादों सहित सभी आवश्यक चीजें इसी सड़क के माध्यम से यहां लाई जाती हैं.

इस बीच, श्रीनगर-लेह रोड, मुगल रोड, सिंथन-किश्तवाड़ रोड, बांदीपोरा-गुरेज़ और कुपवाड़ा-तंगधार सहित कश्मीर से बाहर जाने वाले अन्य सभी राजमार्ग भी बंद कर दिए गए. इससे पहले जम्मू-कश्मीर के सोनमर्ग इलाके में हिमस्खलन ने सिंध नदी के प्रवाह को अवरुद्ध कर दिया था जिससे इसका प्राकृतिक प्रवाह भी बदल गया है.

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker