छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़
Trending

CG Weather : गर्मी से मिली राहत, आज हल्‍की बारिश की संभावना

रायपुर। राजधानी रायपुर में पिछले दिनों लगातार बदली बारिश की वजह से तापमान में वृद्धि होने के बाद भी गर्मी महसूस नहीं हो रही है। पिछले 24 घंटे में रायपुर का तापमान ढाई डिग्री बढ़ा है, मगर अभी भी सामान्य से पांच डिग्री कम है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार रविवार को राजधानी में सुबह और शाम के समय बदली छाए रहने तथा छत्‍तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना है।

इससे पहले रायपुर में शनिवार को बदली और बूंदाबांदी के चलते लोगों को भीषण गर्मी से राह‍त मिली। शुक्रवार-शनिवार की आधी रात बाद कई क्षेत्रों में हल्की वर्षा या बूंदाबांदी हुई। सुबह से आकाश में बदली छाई रही। दोपहर में कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हुई। इसके बाद धूप खिली लेकिन ज्यादा चटख धूप नहीं रही। शाम को आकाश में फिर बादल छा गए।
छत्‍तीसगढ़ में दुर्ग रहा सबसे गर्म, पारा पहुंचा 42.2 डिग्री
रायपुर में अधिकतम तापमान 37.7 डिग्री, बिलासपुर में 38.2 डिग्री, पेंड्रारोड में 37 डिग्री, अंबिकापुर में 37.2 डिग्री, जगदलपुर में 33.6 डिग्री, दुर्ग में 42.2 डिग्री, राजनांदगांव में 39 डिग्री रिकार्ड किया गया।

मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी से आने वाली नमी युक्त हवा ने इस बार मई की तपिश को पूरी तरह कम कर दिया है। आंकड़ों के अनुसार रायपुर का तापमान बीते 18 में केवल 9 दिन 40 डिग्री का तापमान पार कर पाया है और शेष नौ दिन ठंडकता के साथ बीत गया है।

मौसम विभाग का कहना है कि आगामी 24 घंटे में प्रदेश में अधिकतम तापमान में कोई विशेष बदलाव की संभावना नहीं है। इसके बाद अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री तक बढ़ने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार 24 घंटों में कांकेर, बीजापुर, अंतागढ़, नारायपुर में 2- 2 सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई है।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker