देश
Trending

बीकानेर संभाग के राम भक्तों को रामनगरी तक बस चलाने की तैयारी

अयोध्या। बीकानेर संभाग मुख्यालयों से लोग सीधे रामनगरी अयोध्या पहुंच सकेंगे। बीकानेर संभाग मुख्यालय से रोडवेज बस सेवा शुरू की जा रही है। अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा की पूर्व संध्या पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने इसका ऐलान किया है। प्रदेश के सभी सात संभाग मुख्यालयों से अयोध्या के लिए बस सेवा शुरू होने से बीकानेर संभाग के राम भक्तों को रामनगरी तक पहुंचने में आसानी होगी। बीकानेर आगार प्रबंधन ने बस के परमिट की प्रकिया शुरू कर दी है। अयोध्या के लिए इन दिनों अच्छा-खासा यात्रीभार है। रोडवेज सूत्रों की मानें, तो बीकानेर आगार से अयोध्या के लिए रोजाना एक बस चलाना प्रस्तावित है। यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर बसों का समय तय किया जाएगा। बीकानेर से अयोध्या करीब एक हजार किमी दूर होने से चालक-परिचालक स्टाफ भी अतिरिक्त लगाए जाएंगे। रोडवेज प्रबंधन ने पूरा खाका तैयार कर लिया है।

रोडवेज को फायदा, आमजन को सुविधा

इन दिनों रामनगरी अयोध्या जाने वालों की खासी भीड़ है। ट्रेनों व फ्लाइट में एडवांस बुकिंग चल रही है। ऐसे में रोडवेज की बसें सीधे अयोध्या जाएंगी, तो आमजन को कम किराए में श्री रामलला नगरी जाने की सुविधा मिलेंगी।

जल्द करेंगे शुरू

सीएम ने अयोध्या के लिए बसें चलाने की घोषणा की है। परमिट की प्रक्रिया चल रही है। इसके मिलते ही एडवांस व ऑनलाइन टिकट बुकिंग की जाएगी। फरवरी के पहले सप्ताह तक बस चलाने की कोशिश है।

Related Articles

One Comment

  1. Great read! Your breakdown of the topic is commendable. For further reading, here’s a useful resource: READ MORE. Let’s discuss!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker