छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़
Trending

छत्तीसगढ़ में बदल रहा मौसम का मिजाज, 34 डिग्री के ऊपर पहुंचा तापमान

रायपुर  । छत्तीसगढ़ में अब फिर मौसम बदलने वाला है। बढ़ते गर्मी के बीच न्यूनतम तापमान में गिरावट होने की संभावना है। प्रदेश के कई जिलों में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस से ऊपर जा पहुंचा है। ऐसे में आने वाले दिनों में तेज धूप के साथ भारी गर्मी पड़ने की संभावना है। हालांकि अभी न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी। इससे गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी। आज गुरुवार को मौसम साफ रहेगा।

मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश के मध्य और उत्तरी भागों में आगामी तीन दिनों में न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस तक गिरावट होने की संभावना है। बढ़ते गर्मी के बीच तापमान में गिरावट होने से मौसम में बदलाव हो सकता है। कई इलाकों में बादल छाए रहेंगे। मौसम एक्सपर्ट का कहना है कि मौसम सामान्य है, लेकिन पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से मौसम का मिजाज बदल रहा है। इसके प्रभाव से वातावरण में बदलाव हो रहा है।

आज गुरुवार को राजधानी रायपुर समेत प्रदेशभर में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। रायपुर में सुबह से धूप खिली हुई है। यहां अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। प्रदेश में धीरे-धीरे गर्मी बढ़ते ही जा रहा है। तेज धूप से लोग अभी से परेशान हो रहे हैं।

बीते दिनों बुधवार को प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 35.4 डिग्री सेल्सियस डोंगरगढ़ में दर्ज किया गया है। वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान 14.5 डिग्री सेल्सियस अंबिकापुर में दर्ज किया गया है। इसके साथ ही रायपुर में 34.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, जो कि सामान्य से दो डिग्री ज्यादा रहा। वहीं न्यूनतम तापमान भी सामान्य से तीन डिग्री ऊपर रहा।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker