ब्रेकिंग न्यूज़राजधानी
Trending

स्वतंत्रता दौड़ में तिरंगा लेकर राजधानी वासियों ने लगाई दौड़

रायपुर । स्वतंत्रता दिवस के पूर्व राजधानी में स्वतंत्रता दौड़ का आयोजन किया गया। इसमें जनप्रतिनिधि, प्रशासनिक अधिकारी, छात्र-छात्राएं, खिलाड़ी समेत राजधानीवासियों ने हाथों में तिरंगा लेकर दौड़ लगाई। इस अवसर पर विधायक पुरंदर मिश्रा ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की पहल पर एक पेड मां के नाम पर पौधा लगाया जाएं। मिश्रा ने कहा कि स्वतंत्रता दौड़ से स्वतंत्रता की भावना पुनर्जीवित होती है और सामुदायिक एकता को बढ़ावा मिलता है। मिश्रा ने कहा कि नशे की लत से दूर रहना आवश्यक है और जागरूक होने की जरूरत है। स्वत्रतंत्रा दौड़ हमारी एकता और सहभागिता को मजबूत करता है। ऐसे आयोजन से स्वतंत्रता दिवस के पूर्व उत्साह और उमंग का वातावरण तैयार होता है।

कलेक्टर डाॅ. गौरव सिंह ने कहा कि स्वतंत्रता हमारी सबसे बड़ी धरोहर है और इसके लिए बलिदान देने वाले शहीदों की समर्पण की गाथा हम कभी नहीं भूल सकते। इस स्वतंत्रता दौड़ के माध्यम से हम उन शहीदों को न केवल श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं, बल्कि यह भी दर्शा रहे हैं कि हम उनके सपनों को पूरा करने के लिए कटिबद्ध हैं। कलेक्टर ने कहा कि हमारी स्वतंत्रता की नींव शहीदों के बलिदान पर रखी गई है और हम सबकी जिम्मेदारी है कि हम इस स्वतंत्रता को आगे बढ़ाएं और अपने देश को विश्वगुरू बनाने की दिशा में काम करें। डाॅ. सिंह ने कहा कि हमारे देश की समृद्धि, विज्ञान, शिक्षा और संस्कृति के क्षेत्र में किए गए प्रयास हमें वैश्विक मंच पर एक महत्वपूर्ण स्थान दिला सकते हैं। एसएसपी संतोष सिंह ने कहा कि ऐसे आयोजनों से हमारी एकता व सद्भावना कायम होती है।
स्वतंत्रता दौड़ सुबह 7 बजे शहीद भगत सिंह चौक से प्रारंभ हुई और गौरव पथ से होते हुए खजाना चौक तक पहुंची। फिर खजाना चौक से होकर शहीद भगत सिंह चौक में समाप्त हुई। स्वतंत्रता दौड़ में विजेता अजय भास्कर रहे। दूसरे स्थान पर वासुराम कवासी, तीसरे स्थान पर आदर्श वर्मा रहे। चौथे स्थान पर निक्की गुप्ता रहीं। सभी विजेताओं को पुरस्कृत कर पौधा वितरण किया गया। साथ ही ग्रीष्मकालीन खेल अवार्ड के तहत जिले के खेल कोच और खिलाड़ियों को भी पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त अबिनाश मिश्रा, जिला पंचायत सीईओ विश्वदीप सहित जिले के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker