छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़
Trending

जंगली सुअर को फंसाने बिछाए गए जाल की चपेट में आने से युवक की मौत

कोरबा। उरगा के ग्राम कचौरा निवासी गणेश कंवर 23 वर्ष पिता चमन कंवर अपने एक रिश्तेदार के साथ रात को दिशा मैदान के लिए गांव के जंगल की ओर गया हुआ था। इस दौरान जंगल में किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा जंगली सुअर को मारने के लिए करंट का जाल बिछाया गया था। जिसकी चपेट में आने से गणेश गंभीर रूप घायल हो गया।

आनन फानन में इसकी सूचना स्वजनों को दी गई। जिसके उपरांत सांस चलने की उम्मीद से स्वजन गणेश कंवर को उपचार के लिए चांपा स्थित अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने परीक्षण उपरांत उसे मृत घोषित कर दिया। मामले में उरगा पुलिस ने वैधानिक कार्रवाई कर जांच शुरू कर रही है।

जिले के कोरबा और कटघोरा वनमंडल में वन प्राणियों का शिकार का मामला लगातार सामने आ रहा है।
पिछले दिनों कटघोरा वनमंडल में जहां तेंदुए के शिकार का मामला सामने आया था तो वहीं कई बार जंगली सुअर का शिकार का मामला अक्सर सामने आते रहता है।

जंगल में जंगली सुअर को मारने के लिए करंट का जाल बिछाया जाता है लेकिन इसके बाद भी वन विभाग की टीम इस तरह के कृत्य को अंजाम देने वालें लोगों की धरपकड़ करने में असमर्थ है।

जिससे अब वन्य प्राणियों के साथ- साथ आम लोगों को भी जान जा रही है। वन विभाग के अधिकारियों को जंगलों में ऐसे लोगों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाना होगा।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker