खेलब्रेकिंग न्यूज़
Trending

टीम इंडिया ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाकर सेमीफाइनल के लिए किया क्वालीफाई, ऑस्ट्रेलिया को चटाई धूल

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 राउंड में टीम इंडिया अपना आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला। सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम ने बाजी मारी। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने सेमीफाइनल के लिए भी क्वालीफाई कर लिया। वहीं, ये जीत टीम इंडिया के लिए एक और वजह के चलते काफी खास है। इस मैच को जीतकर टीम इंडिया ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना दिया है।
टीम इंडिया ने बनाया पहाड़ जैसा स्कोर
टीम इंडिया ने इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की। रोहित शर्मा की कप्तानी पारी के दम पर टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 205 रन बनाए।

रोहित शर्मा ने 41 गेंदों पर 92 रनों की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 7 चौके और 8 छक्के जड़े। वहीं, सूर्यकुमार यादव ने 16 गेंदों पर 31 रन का योगदान दिया। शिवम दुबे ने 28 रन और हार्दिक पांड्या ने नाबाद 27 रन बनाए।

ये वर्ल्ड रिकॉर्ड किया अपने नाम
टीम इंडिया ने इस जीत के साथ टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा मैच जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में अभी तक 50 मैच खेले हैं। इस दौरान उसे 34 मैचों में जीत मिली है और 15 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। इसी के साथ भारतीय टीम ने श्रीलंका को पीछे छोड़ दिया है। श्रीलंका ने टी20 वर्ल्ड कप में अभी तक 33 मैच जीते हैं। वहीं, 31 जीत के साथ साउथ अफ्रीका तीसरे नंबर पर है।

टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीमें
भारत – 34 जीत

श्रीलंका – 33 जीत
साउथ अफ्रीका – 31 जीत
पाकिस्तान – 30 जीत
ऑस्ट्रेलिया – 30 जीत

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker