छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़
Trending

भाजपा सरकार की नियद नेल्ला नार योजना से नक्सल प्रभावित क्षेत्रों का होगा कायाकल्प – मनीष पारख

रायपुर। नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के लिए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने बड़ी पहल करते हुए नियद नेल्ला नार योजना (आपका अच्छा गांव) की घोषणा कर बस्तरवासियों को बड़ी सौगात दी है। आपका अच्छा गांव योजना के ऐलान होने पर भाजपा नेता मनीष पारख ने मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा, कैबिनेट मंत्री केदार कश्यप, प्रदेश अध्यक्ष एवं विधायक किरण सिंह देव का धन्यवाद ज्ञापित किया है साथ ही इस योजना के लिए बस्तरवासियों को भी बधाई दी है।
भाजपा नेता मनीष पारख ने कहा है कि, आपका अच्छा गांव योजना बस्तर के दूरस्थ गांवो के विकास में मिल का पत्थर साबित होगी। इस योजना के माध्यम से नक्सल इलाके में स्थापित पुलिस कैम्प के 5 किलोमीटर के आस पास के गांव को विकसित करने का भाजपा सरकार का ऐलान विकास के नव आयाम स्थापित करेगा। भाजपा सरकार की यह योजना पं. दीनदयाल उपाध्याय की अंत्योदय की परिकल्पना अंतिम व्यक्ति के विकास को यह घोषणा चरितार्थ कर रही है। बस्तर की जनता विकास चाहती और भाजपा सरकार विकास करने के लिए प्रतिबद्ध है।
भाजपा नेता मनीष पारख ने आगे कहा कि, नियद नेल्ला नार योजना के माध्यम से भाजपा सरकार नागरिकों को सडक़, आवास योजना, उज्ज्वला योजना, सिंचाई पंप, हैंड पंप, खेल का मैदान, बिजली, एटीएम, वन अधिकार पट्टा, मोबाइल टावर, डीटीएच जैसी सुविधाएँ ग्रामीणों को सीधे मिलेंगी। 32 व्यक्तिमूलक योजना भी इन गाँवों के लोगों तक पहुँचे इसके लिए 20 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है। डबल इंजन की भाजपा सरकार में दिन-दुगुनी रात-चौगुनी विकास हो रहा है।
गौरतलब है कि, 2018 के पूर्व भाजपा सरकार ने संवेदनशील नक्सली क्षेत्रों में ऐसे ही विभिन्न योजनाओं के माध्यम से क्षेत्र को विकास के पथ पर आगे बढ़ाया था, जिससे नक्सली वारदातो मे कमी आई थी।
अब राज्य में डंबल इंजन की भाजपा सरकार द्वारा निर्मित नए पुलिस कैम्प नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के लिए विकास के कैम्प साबित होंगे। इन कैम्पों के माध्यम से गांवो में जनसुविधा शिविर में आवेदन का तत्काल निपटारा होगा, जिससे ग्रामीणजनों के समय और पैसे की बचत होंगी। साथ ही, भाजपा सरकार द्वारा प्राप्त योजनाओं का लाभ लेकर ग्रामीणजन विकास की मुख्यधारा से जुडक़र स्वयं के साथ-साथ क्षेत्र का विकास करेंगे।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker