अपराधब्रेकिंग न्यूज़
Trending

आधा दर्जन मकानों में चोरी करने वाले 3 भाई-बहन और 2 क्रेता गिरफ्तार

रायपुर । थाना डी.डी. नगर क्षेत्र में 8 अलग-अलग सूने मकानों का ताला तोड़कर चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले 3 भाई-बहन और 2 क्रेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया है। इन सभी के कब्जे से सोने और चांदी के जेवरात, नकदी, मोबाइल फोन, और घटना में प्रयुक्त वाहन सहित कुल 16,51,000 रुपये का सामान बरामद किया गया है।

मुख्य आरोपी:
सूरज सिंह उर्फ आशुतोष (20 वर्ष) और सिद्धार्थ सिंह उर्फ नैण्टू (24 वर्ष): ये दोनों सगे भाई हैं और पूर्व में भी चोरी के कई मामलों में जेल जा चुके हैं।
अदिति सिंह उर्फ सिम्मी (30 वर्ष): सूरज सिंह की बहन, जो चोरी के जेवरातों को बेचने में शामिल थी।

क्रेता:
संजय कुमार जायसवाल (40 वर्ष) और अरविन्द कुमार वर्मा (31 वर्ष): ये दोनों उत्तर प्रदेश के चंदौली स्थित ज्वेलरी दुकानों के संचालक हैं, जिन्होंने चोरी के जेवरात खरीदे थे।

घटना का विवरण:
प्रार्थिया गरिमा शर्मा ने 25 जून को थाना डी.डी. नगर में रिपोर्ट दर्ज कराई कि 19 जून को अपने मायके आरंग जाने के बाद, जब वे वापस लौटीं तो घर के मुख्य दरवाजे और आलमारी के ताले टूटे हुए मिले। आलमारी में रखे सोने-चांदी के जेवरात, मोबाइल फोन और नकदी गायब थे। इस घटना के बाद पुलिस ने मामला पंजीबद्ध कर जांच शुरू की।

पुलिस कार्रवाई:
वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट और डी.डी. नगर पुलिस की संयुक्त टीम ने सीसीटीवी फुटेज, तकनीकी साक्ष्य, और मुखबिर की सूचना के आधार पर आरोपियों को चिन्हित किया। दोनों भाईयों को संदिग्ध अवस्था में घटना स्थल के पास देखा गया, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

पूछताछ में, उन्होंने अन्य 7 मकानों में भी चोरी की बात स्वीकार की और चोरी का सामान बेचने के लिए अपनी बहन अदिति सिंह के साथ उत्तर प्रदेश के चंदौली गए। वहां उन्होंने जेवरात संजय कुमार जायसवाल और अरविन्द कुमार वर्मा को बेचे।

जप्त सामान:
सोने के जेवरात (200 ग्राम)
चांदी के जेवरात (2 किलोग्राम)
नगदी (55,500 रुपये)
मोबाइल फोन
घटना में प्रयुक्त एक्टिवा वाहन

कानूनी कार्यवाही:
सभी आरोपियों के खिलाफ थाना डी.डी. नगर में धारा 457, 380, 34, 411 भादवि. के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।
सूरज सिंह और सिद्धार्थ सिंह के खिलाफ अन्य मामलों में भी दर्जनों अपराध पंजीबद्ध हैं, जिनमें वे पूर्व में जेल जा चुके हैं।

कार्रवाई में शामिल अधिकारी:
निरीक्षक शिवेन्द्र सिंह राजपूत, थाना प्रभारी डी.डी. नगर
प्रभारी निरीक्षक परेश पाण्डेय (एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट)
सउनि किशोर सेठ, प्र.आर. मार्तण्ड सिंह, उपेन्द्र यादव, महेन्द्र राजपूत, आर. महिपाल सिंह, आलम बेग, किसलय मिश्रा, सुरेश देशमुख, घनश्याम साहू, और सउनि अनंत बारिक

रायपुर पुलिस इस मामले में तेजी से कार्रवाई कर आरोपियों को पकड़ने और चुराए गए सामान को बरामद करने में सफल रही है।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker