छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़
Trending

7वा नवा रायपुर प्रीमियर लीग 2024 विजेताओं का हुआ सम्मान

रायपुर  । विभागाध्यक्ष राजपत्रित अधिकारी संघ एवम् शासकीय कर्मचारी संघ के संयुक्त तत्वावधान में इंद्रावती भवन परिसर में नवा रायपुर प्रीमियर लीग के विजेताओं को मुख्य अतिथि श्री विजय बघेल, सांसद दुर्ग के करकमलों से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर नवा रायपुर के शासकीय सेवकों द्वारा नववर्ष मिलन समारोह का भव्य आयोजन भी किया गया। नवा रायपुर प्रीमियर लीग के संयोजक कमल वर्मा ने विज्ञप्ति जारी कर बताया कि इस वर्ष एनपीएल टूर्नामेंट में विभिन्न विभागाध्यक्ष कार्यालय एवम् मंत्रालय से 64 टीमों ने शामिल होकर इस गरिमाममय आयोजन के हर मुकाबला को काफी रोमांचक बना दिया था।

एनपीएल के तहत क्रिकेट के अलावा कैरम, वॉलीबॉल एवं बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन भी किया गया था। आगे उन्होंने बताया कि नवा रायपुर प्रीमियर लीग 2024 क्रिकेट विजेता एवं उप विजेता का पुरस्कार स्व. धनीराम देवांगन के स्मृति में पुत्र सत्येन्द्र देवांगन के सौजन्य से प्रदान किया गया। नवा रायपुर प्रीमियर लीग 2024 के अंतर्गत क्रिकेट पुरूष विजेता पुलिस मुख्यालय पी एच क्यू एवं उप विजेता पुरुष रायपुर पुलिस बल, क्रिकेट महिला विजेता खाद्य एवं औषधि प्रसाशन, उपविजेता महिला संचालनालय परिवहन विभाग को एनपीएल ट्रॉफी से सम्मानित किया गया।

छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा ने सभा को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि विजय बघेल को कर्मचारियों की 4 सूत्रीय मांगों से अवगत कराते हुए मुख्यमंत्री से चर्चा कर शीघ्र समाधान कराने का आग्रह किया। जिसमें केन्द्र के समान देय तिथि से 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता, महंगाई भत्ता का लंबित एरियर्स की राशि का जी. पी.एफ. खाते में समायोजन, वेतन विसंगति एवं अन्य मुद्दों के लिए गठित पिंगुवा कमिटी की रिपोर्ट सार्वजनिक करने एवं सातवे वेतनमान के एरियर्स की अंतिम क़िस्त भुगतान शामिल है।

मुख्य अतिथि विजय बघेल द्वारा सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के विकास में कर्मचारियों की अहम भूमिका रही है, उनके द्वारा कर्मचारियों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए भाजपा पार्टी का घोषणा पत्र तैयार किया गया है, जिसे मोदी की गारंटी का नाम दिया गया है, उनका यही प्रयास रहेगा कि शासन और कर्मचारी संगठनों के बीच एक सेतु बनकर सभी समस्याओं के समाधान करने पहल किया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान सांसद विजय बघेल ने लोक प्रिय छत्तीसगढ़ गीत “मोर संग चलव” की प्रस्तुति देकर कर्मचारी संगठनों को एक जुट रहने का संदेश भी दिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे संचालक कोष लेखा एवं पेंशन महादेव कावरे ने एनपीएल के आयोजको को शानदार आयोजन के लिए बधाई देते हुए कहा कि इस तरह आयोजन से विभिन्न विभागों के शासकीय सेवकों के बीच परस्पर भाई चारा के साथ ही उनके प्रतिभा को एक मंच देने का सराहनीय प्रयास किया जाता है। इस दौरान छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध गायिका छाया चंद्राकर के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम लोकछाया का मंचन किया गया। समिति द्वारा छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन से संबद्ध प्रदेशभर के विभिन्न कर्मचारी संघों के प्रदेश अध्यक्षों को भी आमंत्रित किया गया था।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker