छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़राजधानी
Trending

75 प्रतिशत महिलाओं को नहीं मिली महतारी वंदन की चौथी किश्त : कांग्रेस

रायपुर । महतारी वंदन में 75 प्रतिशत महिलाओं को चौथी किश्त की राशि अभी तक नहीं मिली है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि जुलाई में महतारी वंदन की पांचवी किश्त महिलाओं के खाते में आना है लेकिन जून का पैसा अभी तक अप्राप्त है।

लोकसभा चुनाव में वोट लेने के बाद बड़ी संख्या में महिलाओं को अपात्र बता कर उनका नाम लाभार्थी की सूची से हटाने का सरकार षड़यंत्र कर रही है। सरकार बताये कि तीन किश्त जिनके खाते में गया था वे अब चौथी किश्त में अपात्र कैसे हो जायेगी? यदि अपात्र थी तो तीन माह का पैसा क्यों दिया गया?

सरकार बताये महतारी वंदन योजना की चौथी किश्त कितने महिलाओं के खाते में डाला गया? कांग्रेस पार्टी मांग करती है कि जिन महिलाओं के खाते में चौथी किश्त डाली गयी है उनका नाम सार्वजनिक करें।

दीपक बैज ने कहा कि भाजपा की नीयत में खोट आ गया है, आगे सभी महिलाओं के खाते में पैसा आयेगा इसकी कोई गारंटी नहीं है। आने वाले महिनों में महतारी वंदन योजना बंद हो जायेगी इसकी गारंटी है।

विष्णुदेव साय की सरकार ने साबित किया है कि झूठ, लफ़्फ़ाज़ी और वादाखिलाफी ही मोदी की गारंटी है। डबल इंजन की सरकार छत्तीसगढ़ का केवल शोषण कर रही है।

महतारी वंदन के नाम पर प्रदेश के 1 करोड़ 4 लाख महिला मतदाताओं में से अधिसंख्यक महिलाओं का इंतजार अब तक खत्म नहीं हुआ है। 18 से 21 वर्ष की विवाहित महिलायें पूरी तरह से ठगी गई, यही नहीं जिन्हे पात्र बताया उनका पैसा भी खातों में अब तक नही आये। ऐसे हितग्राहियों की बड़ी संख्या है।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker