खेलब्रेकिंग न्यूज़

पीवी सिंधु मलेशिया मास्टर्स के फाइनल में पहुंची

कुआलालंपुर । भारत की दिग्गज बैडमिंटन स्टार और पूर्व विश्व चैंपियन पीवी सिंधु शनिवार को थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान को हारकर मलेशिया मास्टर्स 2024 बैडमिंटन महिला एकल स्पर्धा के फाइनल में पहुंच गई है।

आज यहां एक्सियाटा एरिना में खेले गये मुकाबले में पीवी सिंधु ने सेमीफाइनल में बुसानन ओंगबामरुंगफान को 13-21, 21-16, 21-12 को हराया। पांचवीं वरीयता प्राप्त सिंधु ने पहला गेम हारने के बाद थाईलैंड की खिलाड़ी को कड़ी टक्कर दी और एक घंटा 28 मिनट तक चले मुकाबले में जीत दर्ज की।

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु ने शुरुआत में आठ प्वाइंट्स तक लगातार अंकों का आदान-प्रदान किया। इसके बाद थाईलैंड की खिलाड़ी लय बनाते हुए कई प्वाइंट्स हासिल करने में सफल रही। 10-9 के स्कोर के बाद बुसानन ने लगातार पांच प्वाइंट्स लिए। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी ने वापसी की प्रयास किया लेकिन बुसानन ओंगबामरुंगफान ने पहला गेम 21-13 से जीत लिया।

सिंधु ने दूसरे गेम में मजबूत शुरुआत की और एक समय पर 11-9 की बढ़त बना ली। थाईलैंड की खिलाड़ी ने जल्द ही वापसी की लेकिन सिंधु ने लगातार दबाव बनाए रखते हुए गेम को 21-16 से जीत लिया।

अंतिम और निर्णायक गेम में, 28 वर्षीय सिंधु ने शुरुआत से ही अपना दबदबा बनाए रखा। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी ने अपनी लय को बरकरार रखते हुए इस गेम को 21-12 से जीत लिया और मलेशिया मास्टर्स 2024 बैडमिंटन के फाइनल में प्रवेश कर लिया।

सिंधु का फाइनल में मुकाबला चीन छठी वरीयता प्राप्त वांग यी मान और दूसरी वरीयता प्राप्त वांग झी यी के बीच दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले के विजेता से होगा। उल्लेखनीय है कि सिंधु ने वांग जी यी को हाराकर सिंगापुर ओपन 2022 में अपना आखिरी बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर खिताब जीता था।

 

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker