छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़
Trending

विकास में कोई राजनीति नहीं, सबको साथ लेकर करेंगे सामूहिक पहल : महंत

कोरबा। लोकसभा चुनाव जीतने के बाद सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत ने कहा कि विकास में कोई राजनीति नही होगी, सबका साथ लेकर सामूहिक पहल करेंगे।

कोरबा की जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिल सके इसके लिए बिसाहू दास महंत मेडिकल मेडिकल कालेज कोरबा की प्रगति व उसमें आने वाले दिक्कतों का समाधान करना प्राथमिकता होगी। जल्द ही मेडिकल कालेज प्रबंधन के साथ बैठक कर समस्याओं को हल करने का प्रयास किया जाएगा। रेलवे स्टेशन का उन्नयन की प्रगति के साथ ही गेवरा रोड स्टेशन में भी यात्री सुविधाओं का विस्तार करना प्राथमिकताओं में शामिल रहेगा।

तिलक भवन में पत्रकारों से चर्चा करते हुए ज्योत्सना महंत नेे कहा कि यात्री ट्रेनों को यात्रियों की सुविधानुसार समय पर चलाने का पूरा प्रयास होगा। आम जनता को कोयला, राखड़, प्रदूषण से निजात दिलाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। सार्वजनिक व निजी उपक्रमों के माध्यम से कोरबा के विकास में भागीदारी निभाने की पहल होगी। शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में मूलभूत सुविधा जैसे बिजली, सड़क पानी की व्यवस्था करना प्राथमिकताओं में शामिल होंगी।

उन्होंने पिछले कार्यकाल का उल्लेख करते हुए कहा कि सड़क के मामले में काफी प्रयासों के बाद कार्य चालू हुआ है, जिसे पूरा कराना है। इनमें प्रमुख रूप से कोरबा -कुसमुंडा की सड़क, चांपा -उरगा की सड़क, उरगा – पत्थलगांव की सड़क, कोरबा- कटघोरा की सड़क, पतरापाली-कटघोरा की सड़क, कोरबा- कटघोरा की सड़क के कार्य की प्रगति को लेकर अधिकारियों से बैठक लेकर कार्यं पूर्ण कराने का प्रयास किया जाएगा।

कांग्रेस शासन काल में स्वीकृत नवीन कालेज बांकीमोंगरा, जटगा, उमरेली, रामपुर, आत्मानंद इंग्लिश मिडियम कालेज कोरबा को कालेज भवन उपलब्ध कराना भी प्राथमिकता की सूची में शामिल है। उन्होंने कहा कि कोरबा में ट्रैफिक की समस्या पर ध्यान देने की जरूरत है, यहां सड़क दुर्घटना में लोग मारे जा रहे है इस पर अंकुश लगाने ठोस कार्य योजना बनाया जाएगा।
नवनिर्वाचित सांसद ज्योत्सना महंत ने कहा कि कोरबा का नया ट्रांसपोर्ट नगर जल्द बने, कांग्रेस की सरकार ने इसका भूमि पूजन भी किया है।

नया ट्रांसपोर्ट नगर कोरबा वासियों के सलाह से जहां भी बनाना है, सरकार जल्द कार्य शुरू करे। उन्होंने कहा कि कोयला खदानों से हो रही भू-विस्थापित व कामगारों की समस्याओं को निराकरण करना होगा।

इसी तरह बिजली की बड़ी समस्या है इस कारण ऊर्जाधानी को दिया तले अंधेरा कहा जाता है। कोरबा में 1340 मेगावाट पवार प्लांट का कांग्रेस सरकार ने भूमिपूजन किया है, उसे जल्द अस्तित्व में लाने का प्रयास करने के साथ ही बिजली समस्या को दूर ठोस पहल किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker