छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़
Trending

CG NEWS : बैंक में बंधक फ्लैट को बेचने का झांसा देकर 18 लाख की धोखाधड़ी

बिलासपुर। गोंड़पारा में रहने वाले व्यवसायी को बैंक में बंधक फ्लैट को बेचने का झांसा देकर 18 लाख की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है।

पीड़ित ने इसकी शिकायत एसपी कार्यालय में की। जांच के बाद सिविल लाइन पुलिस ने आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।
कोतवाली क्षेत्र के गोंड़पारा में रहने वाले दीपक सोनी ज्वेलरी व्यापारी हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि उसलापुर में रहने वाला अभिषेक तिवारी उनकी दुकान में खरीदारी के लिए आता था।

इसका भुगतान वह नकद अथवा चेक से करता। लंबे समय से दुकान में खरीदारी के कारण उनके बीच पारिवारिक संबंध बन गया। इसका फायदा उठाकर अभिषेक ने उधारी में सामान खरीदना शुरू कर दिया।

इसका भुगतान वह किश्तों में करता था। धीरे-धीरे करते उधारी की रकम बढ़ गई। व्यवसायी ने उधारी की रकम मांगी तो उसने अपने फ्लैट को बेचने की बात कही।

उधारी की रकम को इसी में समायोजित कर लेने कहा। व्यवसायी ने फ्लैट खरीदने की बात कहते हुए सौदा तय कर लिया। सौदे के समय ही पांच लाख 50 हजार रुपये दे दिए। इसके बाद वह अलग-अलग समय में रुपये लेता रहा।

धीरे-धीरे कर व्यवसायी ने 18 लाख रुपये दे दिए। इसके बाद भी फ्लैट की रजिस्ट्री नहीं हो पाई, बाद में व्यवसायी को पता चला कि अभिषेक का फ्लैट बैंक में बंधक है।

फ्लैट को बैंक ने कुर्क करके नीलाम कर दिया है। व्यवसायी ने अभिषेक से अपने रुपये मांगे तो वह टालमटोल करता रहा, बाद में उसने नोटरी के समक्ष लिखा पढ़ी कर रुपये लौटाने की बात कही।

समय बीत जाने के बाद उसने रुपये देने से इन्कार कर दिया। शिकायत की जांच के बाद पुलिस ने जुर्म दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker