देशब्रेकिंग न्यूज़

अग्निवीर भर्ती के लिए हो जाएं तैयार.. आठ जुलाई से पंजीकरण शुरू

नई दिल्ली। अगर आप भी अग्निवीर बनकर देश की सेवा करने के लिए तत्पर हैं, तो तैयार हो जाईए। जल्द ही अग्निवीर भर्ती शुरू होने जा रही है। जम्मू के अंबफला स्थित एयरमैन चयन केंद्र अग्निवीर के रूप में पात्र युवाओं (पुरुष और महिला) के नामांकन के लिए भर्ती प्रक्रिया आयोजित करन जा रहा है।
इसके लिए जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़ के युवाओं से आवेदन मांगे जाएंगे। अग्निवीर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की पंजीकरण प्रक्रिया आठ जुलाई को सुबह 11 बजे से शुरू होगी। 28 जुलाई को रात 23 बजे तक आप आवेदन कर सकते हैं। योग्य अभ्यर्थी (पुरुष एवं महिला) वेबसाइट https://agnipathvayu.cdac.in पर पंजीकरण कर सकते हैं।
विज्ञापन

3 जुलाई 2004 से 3 जनवरी 2008 तक जन्मे महिला एवं पुरुष उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्र होंगे। निर्धारित अवधि में ऑनलाइन आवेदन करने वाले युवाओं की ऑनलाइन परीक्षा 18 अक्तूबर से शुरू होगी।

विंग कमांडर एसवीजी रेड्डी ने बताया कि गणित, फीजिक्स और अंग्रेजी विषय सहित कुल 50 प्रतिशत अंकों एवं अंग्रेजी विषय में कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ 12वीं पास उम्मीदवार इसके लिए पात्र होंगे।

50 प्रतिशत अंकों के साथ वोकेशनल कोर्स करने वाले युवा और इंजीनियरिंग में तीन वर्षीय डिप्लोमाधारक भी अग्निवीर वायु की भर्ती के लिए पात्र होंगे।

साइंस विषयों के अलावा अन्य विषयों में भी कम से कम 50 प्रतिशत अंकों एवं अंग्रेजी विषय में 50 प्रतिशत अंक के साथ 12वीं पास युवा भी आवेदन कर सकते हैं।विंग कमांडर एसवीजी रेड्डी ने बताया कि भर्ती से संबंधित सभी जानकारियां वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।

उन्होंने पात्र एवं इच्छुक युवाओं से इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अपील की है।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker