छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़
Trending

छत्तीसगढ़ में अगले पांच दिन मानसून दिखाएगा असर, भारी बारिश के आसार

रायपुर। छत्तीसगढ़ में अब मानसून की सक्रियता बढ़ते ही मौसम का मिजाज भी पूरी तरह से बदल गया है। रायपुर के साथ ही प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बारिश हो रही है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले पांच दिनों तक प्रदेश में बारिश की गतिविधि और बढ़ेगी, साथ ही कुछ क्षेत्रों में तो भारी बारिश की संभावना है।

बारिश के चलते अधिकतम तापमान में भी गिरावट आई है और लोगों को उमस से थोड़ी राहत मिली है। शनिवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 32.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शनिवार सुबह से ही रायपुर सहित प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बादल छाए रहे।

कई इलाकों में भरा बारिश का पानी

दोपहर के वक्त मौसम कि मिजाज बदला और रायपुर में अच्छी बारिश भी हुई। बारिश के चलते कुछ क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति भी रही। इसके साथ ही शनिवार को कुसमी-रघुनाथनगर-अंबिकापुर में नौ सेमी, कुटरु-छूरा-रामानुजगर में सात सेमी, बैकुंठपुर-सिमगा- बलोदा में 6 सेमी बारिश हुई।

इसके साथ ही प्रदेश भर के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। कुछ क्षेत्रों में तो भारी से अति भारी वर्षा भी हुई। प्रदेश में अभी तक की स्थिति में 31 प्रतिशत बारिश कम हुई है। आने वाले दिनों में अच्छी बारिश की उम्मीद है।

कुछ क्षेत्रों में अंधड़ चलने के साथ गिर सकती है बिजली

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि मानसून द्रोणिका श्रीगंगानगर, हिस्सार, दिल्ली, डेहरी, आसनपोल और उसके बाद दक्षिण पूर्व की ओर उत्तर पूर्व बंगाल की खाड़ी तक 0.9 किमी ऊंचाई तक फैला है।

साथ ही एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवात झारखंड और उसके आसपास 3.1 किमी ऊंचाई पर स्थित है। इसके प्रभाव से रविवार को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है। साथ ही कुछ क्षेत्रों में अंधड़ चलने के साथ बिजली भी गिर सकती है। भारी बारिश का क्षेत्र मुख्य रूप से चरम उत्तर और चरम दक्षिण छत्तीसगढ़ रहेगा।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker