ब्रेकिंग न्यूज़
Trending

भारतीय तीरंदाज पहले ओलंपिक पदक पर निशाना साधने उतरेंगे

नई दिल्ली। भारतीय तीरंदाज पहले ओलंपिक पदक पर निशाना साधने के लिए बृहस्पतिवार को खुले और हरे-भरे लेस इनवालिडेस गार्डेंस में उतरेंगे। पेरिस ओलंपिक का आधिकारिक आगाज 26 जुलाई से होने जा रहा है, लेकिन तीरंदाजी के क्वालिफाइंग दौर एक दिन पहले शुरू होने जा रहे हैं।

पुरुष और महिला तीरंदाजी टीम बृहस्पतिवार को क्वालिफाइंग दौर में उतरेगी। इस दौर से तीरंदाजी की पांच स्पर्धाओं (पुरुष, महिला टीम और व्यक्तिगत मुकाबले और मिश्रित टीम स्पर्धा) का रास्ता तैयार हो जाएगा।

क्वालिफाइंग दौर में प्रदर्शन के आधार पर तीरंदाजों की रैंकिंग तैयार होगी, जिसके आधार पर वे पदक के लिए नॉकआउट मुकाबलों में उतरेंगे।

पुरुष टीम में तीनों सेना के तीरंदाज

2012 के लंदन ओलंपिक के बाद यह पहला मौका है भारतीय पुरुष और महिला तीरंदाजी टीम दोनों एक साथ खेल रही हैं। पुरुषों में भारतीय चुनौती सेना के तीन तीरंदाजों चौथा ओलंपिक खेल रहे तरुणदीप रॉय, प्रवीण जाधव और बी धीरज के कंधों पर है, जबकि महिलाओं में मां बनने के बाद पहला और कुल चौथा ओलंपिक खेलने जा रही दीपिका कुमारी, अंकिता भकत और भजन कौर दावेदारी पेश करेंगी। ओलंपिक में तीरंदाजी पहली बार 1988 में शुरू हुई। 1992 में ङ्क्षलबा राम और 2012 में भारतीय टीम पदक की दावेदार मानी गई, लेकिन जीतने में सफल नहीं रही।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker