छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़
Trending

ट्रेनों में अभी से लंबी वेटिंग, रक्षाबंधन पर घर जाने कंफर्म टिकट के लिए मची मारामारी

रायपुर। सावन के साथ ही त्योहारी सीजन शुरू होते ही लंबी दूरी की एक्सप्रेस ट्रेनों की बुकिंग बढ़ गई है। 19 अगस्त को रक्षाबंधन का पर्व मनाया जाएगा, इसे ध्यान में रखकर बिहार, झारखंड, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, दिल्ली, मुंबई और हावड़ा रूट की अधिकांश ट्रेनों में अभी से लंबी वेटिंग चल रही है।

ऐसे में यात्रियों को कंफर्म टिकट पाने मारामारी करनी पड़ रही है।
पिछले तीन महीने से लगातार करीब 300 से अधिक ट्रेनें रद होने के बाद भी रक्षाबंधन पर्व पर घर जाने लोग ट्रेनों में एडवांस बुकिंग करा रहे हैं। ज्यादातर यात्री घर लौटने उन ट्रेनों में टिकट खरीद रहे हैं, जिन ट्रेनों को रेलवे ने अभी तक रद नहीं किया है।

रायपुर से दिल्ली, मुंबई और हावड़ा समेत उत्तर प्रदेश और बिहार जाने समता, छत्तीसगढ़, सारनाथ, गीतांजलि एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में वेटिंग अभी से 50 से 70 के पार पहुंच चुका है। आने वाले दिनों में थर्ड और फर्स्ट कोच में भी वेटिंग की स्थिति हो जाएगी।
मार्च से जून के बीच दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ट्रेनों के विलंब से आने-जाने और पटरियों के काम के चलते अभी तक 300 से अधिक ट्रेनों को रद कर चुका है। इससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। जोन के अधिकारियों का दावा है कि रक्षाबंधन पर्व को ध्यान में रखकर फिलहाल ट्रेनें रद नहीं होगी, लेकिन पर्व से पहले ट्रेन का परिचालन बिगड़ सकता है। दपूमरे के अलावा दूसरे मंडल में पटरियों का काम जरूर चलेगा, इससे ट्रेनों के परिचालन पर असर पड़ सकता है।

इन ट्रेनों में सीट खाली

प्रमुख ट्रेनों को छोड़कर लगातार रद होने वाली ट्रेनों के सभी कोचों में यात्रियों को आसानी से टिकट मिल जा रही है। खासकर हमसफर, भगत की कोठी, रीवा-बिलासपुर, बीकानेर एक्सप्रेस, एलटीटी स्पेशल, विशाखापटनम एक्सप्रेस जैसी दर्जनों ट्रेनों में सीट उपलब्ध हैं। सात अगस्त से पहले ट्रेनों में कंफर्म सीट मिलने की संभावना है।

राखी पर्व के दो दिन पहले मुख्य ट्रेनों की स्थिति

रायपुर से दिल्ली

समता एक्सप्रेस-स्लीपर 28 वेटिंग, सेकेंड एसी में मात्र दो टिकट उपलब्ध। थर्ड एसी में 40 सीट खाली।

रायपुर से पटना

साउथ बिहार-स्लीपर में 71 सीट आरएसी वेटिंग।थर्ड एसी में तीन वेटिंग लिस्ट, सेकेंड एसी में दो वेटिंग।

रायपुर से प्रयागराज

सारनाथ एक्सप्रेस-स्लीपर में 57 वेटिंग, थर्ड एसी में 12 वेटिंग,सेकेंड एसी में एक वेटिंग।

रायपुर से मुंबई

हटिया लोकमान्य एक्सप्रेस- स्लीपर में 18 वेटिंग,थर्ड एसी में 11 वेटिंग,सेकेंड एसी में नौ वेटिंग,फर्स्ट एसी में एक वेटिंग।

रायपुर से पुणे

हटिया पुणे एक्सप्रेस-स्लीपर में 15 वेटिंग,थर्ड एसी में 40 वेटिंग,सेकेंड एसी में 14 वेटिंग।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker