छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़
Trending

मानसून सीजन में कम हुआ हवाई किराया

रायपुर। 25 दिन पहले तक की स्थिति में आसमान छू रही हवाई किराये में अब गिरावट आने लगी है। जून के आखिरी सप्ताह में 14 से 18 हजार रुपये तक पहुंच चुका रायपुर से दिल्ली का हवाई किराया इन दिनों 6500 रुपये में उपलब्ध है।

इसके साथ ही जून आखिरी में 12000 रुपये तक पहुंच चुका रायपुर से मुंबई का हवाई किराया भी वर्तमान में 5500 से 6000 रुपये में उपलब्ध है। विमानन कंपनियों द्वारा तो इन दिनों दिल्ली, मुंबई से हवाई यात्रा के लिए विशेष ऑफर भी शुरू किए गए है।

इन दिनों रायपुर विमानतल से हवाई यात्रियों की आवाजाही भी काफी बढ़ने लगी है।

ट्रैवल्स संचालकों का कहना है कि बारिश का सीजन ट्रैवल्स के लिए भी ऑफ माना जाता है, इसके चलते अब हवाई किराये में कमी आने लगी है। व्यास ट्रैवल्स के संचालक कीर्ति व्यास ने बताया कि बारिश के दिनों में हवाई किराये में कमी आ जाती है।

इन दिनों लोगों का बिजनेस टूर, शैक्षणिक टूर या घूमना जाना कम हो जाता है, इसके चलते यात्रियों की आवाजाही भी थोड़ी कम रहती है। इसका प्रभाव ही हवाई किराये में देखने को मिल रहा है।

16 अगस्त से रायपुर से प्रयागराज की उड़ान

16 अगस्त से रायपुर से प्रयागराज के लिए नान स्‍टॉप फ्लाइट शुरू हो रही है।
हवाई यात्रियों द्वारा काफी समय से इस फ्लाइट की मांग भी की जा रही थी।
मालूम हो कि पहले भी रायपुर से प्रयागराज के लिए फ्लाइट चल रही थी।
पिछले वर्ष अक्टूबर में इस फ्लाइट को बंद कर दिया गया था।इंडिगो एयरलाइंस ने एक बार फिर से इस फ्लाइट को शुरू करने की घोषणा की है। वल्स संचालकों का कहना है कि इससे हवाई यात्रियों को काफी फायदा होगा।इसके साथ ही त्योहारी सीजन में और भी शहरों के लिए उड़ानें शुरू होने की उम्मीद है।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker