खेलब्रेकिंग न्यूज़विदेश
Trending

पेरिस ओलंपिक 2024: गोल्ड जीतने के बाद इमान खलीफ ने लिया बड़ा फैसला

पेरिस। ओलंपिक 2024 विवादों से घिरा रहा। ओलंपिक का अंत हो गया है। इस बार सबसे बड़े विवाद के बारे में बात करें तो वह अल्जीरिया की महिला बॉक्सर इमान खलीफ के बारे में होगा। जिन्हें बायोलॉजिकल मेल कह कर बुलाया गया। आपको बता दें कि उन्होंने महिला बॉक्सिंग के 66 किलो वर्ग इवेंट में गोल्ड मेडल जीता। इस मेडल को जीतने के बाद अब उन्होंने एक बड़ा फैसला लिया है। इमान खलीफ ने रविवार, 11 अगस्त को पेरिस में ऑनलाइन उत्पीड़न के लिए कानूनी शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने शनिवार को पेरिस ओलंपिक 2024 में अपने विवादास्पद अभियान को यादगार स्वर्ण के साथ समाप्त किया। उन्होंने 33वें समर ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर अपने ट्रोलर्स को करारा जवाब दिया है।

कब सामने आया ये मामला
25 वर्षीय अल्जीरियाई खिलाड़ी उस समय जांच के दायरे में आ गई थी, जब 1 अगस्त को इटली की उनकी प्रतिद्वंद्वी एंजेला कैरिनी ने शुरुआती मैच से अपना नाम वापस ले लिया था। कैरिनी ने खलीफ के खिलाफ जोरदार मुक्के खाने के बाद दर्द की शिकायत की थी, जिसके बाद ऑनलाइन अफवाहें फैलने लगीं कि इमान एक ट्रांसजेंडर या पुरुष हैं। हालांकि, कैरिनी ने इमान से नाम वापस लेने के लिए माफी मांगी और इंटरनेशनल ओलंपिक समिति (आईओसी) ने इमान के बारे में गलत सूचना फैलाने वाली मीडिया रिपोर्टों की निंदा की। आईओसी ने पुष्टि की और सभी को आश्वस्त करते हुए कहा कि इमान एक महिला के रूप में पैदा हुई थी और कई अन्य मौकों पर उन्होंने महिलाओं की प्रतियोगिता में खेला है।

इमान खलीफ ने की शिकायत
इमान खलीफ को ओलंपिक में तब सबसे ज्यादा दिक्कत का सामना करना पड़ा जब जेके राउलिंग और एलन मस्क जैसी कई प्रमुख हस्तियों द्वारा उनके मामले के विपरीत एक्स पर पोस्ट शेयर किया। जिसके बाद वह ऑनलाइन दुर्व्यवहार का शिकार हो गईं। खलीफ के वकील नबील बौदी ने रविवार को पेरिस अभियोजक के कार्यालय में एक विशेष इकाई के साथ गोल्ड मेडल विजेता मुक्केबाज के खिलाफ गंभीर साइबर उत्पीड़न और महिला विरोधी, नस्लवादी अभियान के लिए शिकायत दर्ज कराई है। इस बार ओलंपिक का यह सबसे बड़ा विवाद रहा है। उनके गोल्ड मेडल जीत जाने के बाद भी लोगों ने सोशल मीडिया पर उन्हें काफी ज्यादा ट्रोल किया था।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker