ब्रेकिंग न्यूज़राजधानी
Trending

एसएसपी संतोष सिंह ने बच्चों को दी नशे से दूर रहने की सीख

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर स्थित सालेम इंग्लिश स्कूल में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने ‘निजात’ कार्यक्रम के तहत आयोजित एक विशेष कार्यक्रम में शिरकत की। इस कार्यक्रम का उद्देश्य बच्चों को नशे से दूर रहने के लिए जागरूक करना था।

एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बच्चों को नशे के दुष्परिणामों के बारे में बताया और उनसे नशे से दूर रहने की अपील की। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में नशे के खिलाफ लड़ाई बहुत जरूरी है, और इसके लिए बच्चों को सतर्क रहना चाहिए।

 

यह कार्यक्रम रायपुर जिले में चलाए जा रहे नशा विरोधी अभियान ‘निजात’ के अंतर्गत हुआ, जो एसएसपी संतोष कुमार सिंह के मार्गदर्शन में संचालित हो रहा है।

इस अवसर पर थाना सिविल लाइन के रोहित मालेकर ने बच्चों को नशा और अपराध से दूर रहने के लिए प्रेरित किया और निरंतर अपने उद्देश्य की प्राप्ति के लिए प्रयासरत रहने की सीख दी।

कार्यक्रम में आईपीएस अमन झा ने भी बच्चों को नशे के दुष्प्रभावों की जानकारी दी और उनसे नशा न करने की शपथ दिलाई। उन्होंने बताया कि नशा न केवल व्यक्तिगत जीवन को प्रभावित करता है, बल्कि समाज के लिए भी हानिकारक है।

‘निजात’ अभियान के तहत सालेम इंग्लिश स्कूल में ड्राइंग और पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। इस प्रतियोगिता में रायपुर के विभिन्न स्कूलों से आए 530 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।

प्रतियोगिता के परिणाम
9वीं कक्षा: प्रथम स्थान: यशस्वी, ज्ञान गंगा स्कूल रायपुर; द्वितीय स्थान: गरिमा टंडन, सालेम इंग्लिश स्कूल रायपुर; तृतीय स्थान: अवनी, ज्ञान गंगा स्कूल रायपुर।
10वीं कक्षा: प्रथम स्थान: आदित्य यादव, मोनेट डीएवी स्कूल; द्वितीय स्थान: गीता जोशी, एमजीएम स्कूल रायपुर; तृतीय स्थान: मारिया भंडारी, सालेम इंग्लिश स्कूल रायपुर।
11वीं कक्षा: प्रथम स्थान: समीर, जीआरवी गर्वनमेंट स्कूल; द्वितीय स्थान: अबजिया अली, पं. हरिशंकर शुक्ल स्कूल रायपुर; तृतीय स्थान: करन साहू, जीआरवी गर्वनमेंट स्कूल।
12वीं कक्षा: प्रथम स्थान: शकुंतला चेलक, महोबा बाजार; द्वितीय स्थान: ध्रुवी विश्वास, सालेम इंग्लिश स्कूल; तृतीय स्थान: दीपिका यादव, सेंट पाल्स चर्च इंग्लिश हायर सेकेंडरी स्कूल रायपुर।
निर्णायक मंडल
प्रतियोगिता में निर्णायक मंडल के रूप में शिक्षिका प्रीति रानी तिवारी, विनोद खेडूले, डॉ. श्रीनिवास राव और मोहन शामिल थे। कार्यक्रम का संचालन पुलिस बाल मित्र रोशना डेविड ने किया।

इस अवसर पर साया फाउंडेशन की बी शैलजा, समाजसेवी श्वेता, वी हर्ड फाउंडेशन के प्रतिनिधि और कई अन्य शिक्षकों एवं विद्यार्थियों की उपस्थिति रही।

प्रभारी प्राचार्या श्रीमती रूपिका लारेंस ने सभी अतिथियों का स्वागत किया और कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी का धन्यवाद किया।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker