छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़
Trending

छत्‍तीसगढ़ में 23 अगस्‍त से होगी झमाझम बारिश

उमस के बाद रायपुर में गरज चमक के साथ बारिश

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में मानसून अभी शिथिल अवस्‍था में है, जिसकी वजह से बारिश की गतिविधि दो दिन से थमी हुई है। इधर, बारिश थमने से उमसभरी गर्मी से लोग परेशान है। मौसम विभाग का कहना है कि इस बेचैनी से दो दिन बाद ही राहत मिल सकती है। मौसम विभाग ने सरगुजा संभाग के कुछ जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है।

दिनभर की उमस के बाद मंगलवार रात में मौसम का मिजाज बदल गया और रायपुर सहित कई क्षेत्रों में गरज-चमक के साथ वर्षा हुई। वर्षा होने से काफी हद तक उमस से राहत भी मिली। मौसम विभाग के अनुसार मानसूनी तंत्र के चलते अगले पांच दिनों तक सरगुजा संभाग के कुछ जिलों में भारी वर्षा की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, 23 अगस्त से प्रदेश के दूसरे क्षेत्रों में भी वर्षा की गतिविधि बढ़ेगी। मंगलवार को प्रदेश में सर्वाधिक छह सेमी वर्षा रायगढ़ जिले के तमनार में हुई। वहीं दूसरी ओर प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में भी हल्की से मध्यम वर्षा हुई।

मंगलवार को रायपुर सहित प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में मौसम सामान्य रहा। बारिश न होने व धूप निकलने से उमस भी बढ़ी। रायपुर का अधिकतम तापमान 33.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 3.2 डिग्री ज्यादा रहा। साथ ही न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से 2.2 डिग्री ज्यादा रहा। मौसम विज्ञानियों के अनुसार, आने वाले कुछ दिनों में प्रदेश में मौसम का मिजाज बदलेगा और प्रदेशभर में वर्षा की गतिविधि बढ़ेगी।
यह बन रहा सिस्टम

मौसम से मिली जानकारी के अनुसार एक निम्न दाब का क्षेत्र मध्य बांग्लादेश के ऊपर स्थित है। इसके साथ ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण 7.6 किमी ऊंचाई तक फैला है। इसके अगले 48 घंटों तक उत्तर पश्चिम दिशा में आगे बढ़ने की संभावना है। प्रदेश में इसके प्रभाव से बुधवार को बहुत से क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा होगी। 23 अगस्त से प्रदेश में वर्षा की गतिविधि बढ़ेगी

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker