छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़
Trending

बिना ट्यूशन पहले ही प्रयास में गायत्री ने नीट परीक्षा में हासिल की सफलता, साहू समाज हुआ गौरावान्वित

महासमुंद। सराईपाली शहर में तेली साहू समाज की बिटिया का एमबीबीएस चयनित होने पर महलपारा निवासी सेतराम साव की नातिन तथा खीरोद साव एल आई सी अभिकर्ता की सुपुत्री कु.गायत्री साहू को जिसने बिना कोई ट्यूशन करे नीट जैसे कठिन प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करके प्रथम प्रयास मे यह सफलता अर्जित की है अब वह शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय महासमुंद मे दाखिला हो गई है।

वहाँ एम बी बी एस की चार वर्षीय कोर्स की पढ़ाई एवं चिकित्सा की पढ़ाई पुरी करेंगी एवं समाज एवं देश के लोगो का इलाज कर उन्हे नया जीवन देंगी।

साहू समाज युवा प्रकोष्ठ प्रदेश साहू संघ के द्वारा साल, श्रीफल एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया ।युवा प्रकोष्ठ प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष दुलीकेशन साहू जी ने कहा कि इन्होंने नीट परीक्षा में फ्री सीट शासकीय कोटे से चयनित हो कर समाज का गौरव बढ़ाया है।

हम बिटिया के उज्ज्वल भविष्य की शुभकामना करते हैं इनसे प्रभावित होकर और भी विद्यार्थी गण अपना लक्ष्य तय करेंगे ।तहसील साहू संघ के अध्यक्ष मनोहर साहू ने छात्रों के मनोबल को बढ़ाते हुए सभा को संबोधित करते हुए कहे कि किसी भी छात्र के जीवन में परीक्षा की घड़ी बहुत ही महत्वपूर्ण होती है।

इस समय शांत मन से पढ़ाई करना ओर परीक्षा में सफल होना बहुत ज़रूरी होता है. परीक्षा के समय की गई चूक से किसी छात्र का पूरा साल बर्बाद हो जाता है, तो कोई छात्र प्रतियोगिता परीक्षा से बाहर हो जाता है. धैर्य पूर्वक अपने पाठ्यक्रम का अभ्यास करने के साथ ही अगर छात्र परीक्षा में सफलता के उपाय भी करते हैं तो उन्हें सफलता मिलने की संभावना कई गुना बढ़ जाती है।

प्रदेश साहू युवा प्रकोष्ठ के रायपुर संभागीय संयुक्त सचिव नवीन कुमार साव जी ने कहा कि हमारे तेली समाज द्वारा विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के माध्यम से उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को सम्मानित करने की परंपरा शुरुवात की गई है जिससे और भी छात्र-छात्राएं इनसे प्रेरणा ले सकें ,बिटिया कु. गायत्री साहू को उनके निज निवास सराईपाली मे जाकर शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए बिटिया के उज्ज्वल भविष्य की कामना की गई ।

कु. गायत्री साहू ने समाज जनों को अपने घर मे आकर बधाई देने एवं शुभकामनाएं प्रेषित करने पर अत्यंत हर्ष एवं स्वयं को गौरवांवित महसूस कर समाज जनों का हृदय से आभार प्रकट करते हुए सब दिन स्नेह,प्यार और आशीर्वाद रखने की बात कही एवं मिठाई खिलाकर समस्त स्वजनों का आत्मीय स्वागत वंदन किया और हार्दिक धन्यवाद आभार प्रकट की ।

इस अवसर पर प्रदेश साहू संघ युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश संघठन सचिव कृष्णा साहू रसोडा , तहसील साहू संघ पिथौरा के अध्यक्ष मनोहर साहू , जिला साहू संघ युवा प्रकोष्ठ के मीडिया प्रभारी रूपानंद साव , बाराडोली परीक्षेत्र के अध्यक्षा एवं डूडमचुआ सरपंच श्रीमती शांति साहू सहित साहू समाज के अनेक लोग थे।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker