देशब्रेकिंग न्यूज़
Trending

दिल्ली-उत्तर प्रदेश में बारिश का येलो अलर्ट, आज एमपी-गुजरात समेत इन राज्यों में भी जमकर बरसेंगे मेघ

दिल्ली (वीएनएस)। दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर प्रदेश में बारिश जमकर हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार को बादल छाए रहेंगे। हल्की से मध्यम बरसात हो सकती है।

आईएमडी ने दिल्ली-एनसीआर में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में बारिश का दौर जारी रहेगा। तेलंगाना, गुजरात और पुडुचेरी में बारिश हो सकती है।

उत्तराखंड के इन शहरों में होगी बारिश

उत्तराखंड के कई इलाकों में शुक्रवार से बारिश हो रही है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने कहा कि शनिवार को चमोली, पौड़ी और बागेश्वर जनपदों मे भारी बारिश के आसार है। राज्य के अन्य जनपदों देहरादून, रुद्रप्रयाग, टिहरी, उत्तरकाशी और नैनीताल में गर्जन और बिजली चमकने के साथ तेज बरसात हो सकती है। शुक्रवार को आशारोड़ी में 36.3 मिमी, झाझरा में 33.6 मिमी और विकासनगर में 31.5 मिमी बारिश दर्ज की गई।

मौसम विभाग ने शनिवार को दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है। साथ ही येलो अलर्ट जारी किया है। IMD के अनुसार, अधिकतम तापमान 32 और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 32.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। वहीं, उत्तर प्रदेश में भी शुक्रवार शाम से बारिश हो रही है।
राजस्थान में भी बरसेंगे बादल

राजस्थान में बारिश रूकने का नाम नहीं ले रही है। मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में कुछ दिन वर्षा का दौर जारी रहेगा। अगले तीन से चार दिन दक्षिण और दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में अति भारी बारिश की आशंका है। 10 सितंबर से बरसात में कमी आ सकती है।

जोधपुर, बीकानेर संभाग के कुछ इलाकों में अगले दो से तीन दिन भारी बारिश संभव है। बीकानेर में 8 सितंबर से और जोधपुर संभाग में 9 सितंबर से वर्षा की गतिविधियों में कमी आने और अधिकतम तापमान में वृद्धि होने की संभावना है।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker