देश
Trending

दिल्ली-NCR में सुहाना रहेगा मौसम, बिहार के लिए अलर्ट जारी

नई दिल्ली । राजधानी दिल्ली और एनसीआर सहित देश भर के कई हिस्सों में बारिश हो रही है। बारिश की वजह से आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

एक तरफ जहां सड़कों पर जलभराव की समस्या सामने आ रही है तो वहीं लोगों जाम से भी दो-चार होना पड़ रहा है। इस बीच कई जगहों पर मकान गिरने और आकाशीय बिजली की चपेट में आने से भी कई लोगों की मौत हो गई है।

दिल्ली में हल्की बारिश

राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां बारिश के बाद से ही मौसम सुहाना बना हुआ है। आज रविवार को भी कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबादी हो सकती है।

वहीं मौसम विभाग ने अगले और कई दिनों तक इसी तरह का मौसम बने रहने की संभावना जताई है। साथ ही अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 33 और 23 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

बता दें कि दिल्ली में शनिवार को अधिकतम तापमान सामान्य से छह डिग्री कम 27.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक, न्यूनतम तापमान सामान्य से 3.9 डिग्री कम 21.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

बिहार के कई जिलों के लिए अलर्ट

इसके अलावा मौसम विभाग ने बिहार में भी आज आंधी के साथ बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने पटना समेत बिहार के 14 जिलों में भारी बारिश की को लेकर अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने छह जिलों में अति भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट और आठ जिलों के लिए भारी बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार उत्तर बिहार के मुकाबले दक्षिण बिहार में अधिक बारिश हो सकती है। बता दें कि शनिवार से ही बिहार में बारिश हो रही, जिसके बाद से लोगों को गर्मी से भी राहत मिली है।

राजस्थान में खिलेगी धूप

वहीं यूपी और झारखंड के कई जिलों में आज बारिश की आशंका है। राजस्थान की बात करें तो यहां पर अब कई दिनों के बाद मौसम साफ रहने वाला है।

पिछले कई दिनोंं से हो रही लगातार बारिश की वजह से राजस्थान की नदियां-नाले उफान पर थे। हालांकि मौसम विभाग ने रविवार को पूरे राजस्थान में मौसम साफ रहने की संभावना जताई है।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker