छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़
Trending

जन चौपाल में मिले 47 आवेदन, कलेक्टर ने दिए निराकरण के निर्देश

महासमुंद । जिला कार्यालय में हर मंगलवार को आयोजित जन चौपाल में जिले के दूरस्थ क्षेत्रों से पहुंचे लोगों ने कलेक्टर विनय कुमार लंगेह से एक-एक कर मुलाकात की और उनके समक्ष अपनी मांगे व समस्याएं रखी। जन चौपाल में आज अलग-अलग समस्याओं के निराकरण हेतु कुल 47 आवेदन प्राप्त हुए।

कलेक्टर ने प्रकरणों के अनुसार संबंधित अधिकारियों को आवेदन प्रेषित करते हुए यथाशीघ्र नियमानुसार निराकरण के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने महत्वपूर्ण प्रकरणों को समय सीमा में दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही हेतु संबंधित अधिकारी को प्रेषित किया। जनसुनवाई में वनमंडलाधिकारी पंकज राजपूत, जिला पंचायत सीईओ एस. आलोक, अपर कलेक्टर रवि कुमार साहू सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

जन चौपाल में महासमुंद सिरगिड़ी के जीवराखन साहू ने पेंशन दिलाने, तुमगांव के मनोहर यादव ने आर्थिक सहायता राशि के लिए, पिथौरा परसदा की गंधर्वी यादव ने नया राशन कार्ड बनवाने, बागबाहरा के भगतराम यादव ने राजस्व अभिलेख में आवेदक का नाम दर्ज कराने, लालपुर के लुमन ध्रुव ने अनुकम्पा नियुक्ति के लिए तथा बसना बनडबरी के जामबाई बिंझवार ने त्रुटि सुधार के लिए कलेक्टर को आवेदन सौंपे।

इसी तरह आवेदकों द्वारा प्रधानमंत्री आवास, राशन कार्ड, जाति प्रमाण पत्र, अतिक्रमण हटाने एवं अन्य योजनाओं से संबंधित आवेदन कलेक्टर को सौंपे गए। कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को मांग एवं समस्याओं से संबंधित प्राप्त आवेदनों का नियमानुसार तत्काल निराकरण के निर्देश दिए।

उल्लेखनीय है कि कलेक्टर की निगरानी एवं देखरेख में प्राथमिकता से जन चौपाल में प्राप्त आवेदनों का निराकरण किया जा रहा है। जन चौपाल में दूरस्थ क्षेत्रों से अपनी समस्या लेकर पहुंचने वाले अनेक आवेदकों से कलेक्टर ने कहा कि जिला मुख्यालय आने से पूर्व एक बार संबंधित क्षेत्र के एसडीएम, जनपद सीईओ और तहसीलदार को अपना आवेदन अवश्य दें। वहां कार्यवाही नहीं होने पर कलेक्टर जनचौपाल में आएं, ताकि आवागमन में व्यर्थ पैसे और समय बर्बाद न करना पड़े।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker