खेल

टेस्ट और वनडे दोनों फॉर्मेट से डेविड वॉर्नर ने लिया संन्यास

नई दिल्ली । ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनर डेविड वॉर्नर ने नए साल के मौके पर फैंस को हैरान कर दिया है। उन्होंने टेस्ट के बाद वनडे से भी संन्यास का एलान कर दिया है। हालांकि, वॉर्नर ने यह भी कहा है कि वह 2025 में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी में खेल सकते हैं।
डेविड वॉर्नर ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का एलान पहले ही कर दिया था। पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी में तीन जनवरी से होने वाले टेस्ट मैच में खेलने के बाद वह इस फॉर्मेट को अलविदा कह देंगे। अब उन्होंने कहा कि टेस्ट के साथ उसी दिन वनडे से भी संन्यास ले लेंगे।
वार्नर ने कहा कि इस साल भारत में विश्व कप जीतना एक बड़ी उपलब्धि थी और यह कुछ ऐसा था जिसके बारे में उन्होंने पहले भी सोचा था। उन्होंने सोमवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में संवाददाताओं से कहा, मैं निश्चित रूप से वनडे क्रिकेट से भी संन्यास ले रहा हूं। वॉर्नर दो बार विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे हैं। 2015 में जब माइकल क्लार्क की कप्तानी में मेलबर्न में न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल जीतकर कंगारू टीम ने विश्व कप अपने नाम किया था, तब वॉर्नर टीम के सदस्य थे।वॉर्नर ने कहा कि वह दुनिया भर की अन्य लीगों में खेलना चाहते हैं। उनके संन्यास लेने से वनडे टीम को आगे बढऩे में मदद मिलेगी। ऑस्ट्रेलियाई ओपनर ने यह भी कहा कि अगर वह दो साल तक अच्छी तरह खेलते रहे और टीम को उनकी जरूरत पड़ी तो वह चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे। वार्नर दो बार के विश्व कप विजेता भी हैं। उन्होंने 2015 में घरेलू मैदान पर और फिर 2023 में भारत में खिताब जीता था। उन्होंने 2015 विश्व कप की आठ पारियों में 49.28 के औसत और 120.20 के स्ट्राइक रेट से 345 रन बनाए थे। उन्होंने एक शतक लगाया था। वह टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज थे। 2023 विश्व कप में उन्होंने 11 मैचों में 48.63 की औसत और 108.29 की स्ट्राइक रेट के साथ 535 रन बनाए। वह टूर्नामेंट में कंगारू टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने विश्व कप में दो शतक और इतने ही अर्धशतक लगाए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker