विदेश

रूसी मिसाइल हमले से यूक्रेन में 11 लोगों की मौत, 8 घायल

मास्को। पूर्वी यूक्रेन के शहर पोक्रोवस्क और उसके आसपास शनिवार को इस हमले में पांच बच्चों सहित 11 लोगों की मौत हो गई जबकि आठ लोग घायल हो गए । डोनेस्क क्षेत्र के यूक्रेनी-नियंत्रित हिस्से के गवर्नर वादिम फिलाश्किन ने इसकी पुष्टि की है। इस रूसी हमले के बाद अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने जारी वीडियो में कहा कि रूस को ऐसे आक्रमण का अहसास कराया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि रूसी हमले में सामान्य लोगों के घरों को निशाना बनाया गया।
वहीं, गवर्नर वादिम फिलाश्किन ने इस हमले की तस्वीरें पोस्ट की हैं, जिसमें बचाव दल के लोग अंधेरे में सुलगते मलबे के साथ ही जले हुए वाहनों की जांच कर रहे हैं। गवर्नर ने कहा है कि ये हमले एस-300 मिसाइलों से किए गए। इन मिसाइलों ने पोक्रोव्स्क शहर और आसपास के गांवों को निशाना बनाया। उन्होंने कहा कि रूस के इस हमले से स्पष्ट होता है कि वह हमारी भूमि पर मिसाइलें दाग कर ज्यादा से ज्यादा क्षति पहुंचाना चाहता है। इस पर रूसी रक्षा मंत्रालय की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।
रूस ने क्रीमिया प्रायद्वीप में यूक्रेनी मिसाइलों व ड्रोनों की एक श्रृंखला को काला सागर में मार गिराया। वहीं, यूक्रेन ने खारकीव क्षेत्र में रूस द्वारा उत्तर कोरिया से खरीदे गए मिसाइलों के उपयोग को लेकर साक्ष्य प्रस्तुत किए। कहा, रूस ने इस सप्ताह कई उत्तर कोरियाई मिसाइलों को खारकीव को लक्षित कर दागा है। रूस के रक्षा मंत्रालय द्वारा पहली रिपोर्ट में क्रीमिया पर हमले को आतंकी कृत्य बताया और कहा कि उसने लाल सागर में पांच ड्रोनों को मार गिराया। वहीं, दूसरी रिपोर्ट में बताया गया है कि शुक्रवार-शनिवार की रात साढ़े बारह बजे उसने क्रीमिया को लक्षित कर दागी गईं यूक्रेन की चार गाइडेड मिसाइलों को गिरा दिया।

Related Articles

One Comment

  1. Very well written! The points discussed are highly relevant. For further exploration, check out: LEARN MORE. Keen to hear everyone’s opinions!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker