अपराधछत्तीसगढ़
Trending

फेसबुक में फैशन शो रजिस्ट्रेशन कराने के बहाने 17 लाख की ठगी

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में महिला के साथ फेसबुक में फैशन शो रजिस्ट्रेशन कराने के बहाने ठगी की गई है। ठग ने महिला को पहले लाभ के तौर पर कुछ हजार रुपये दिए, इसके बाद अलग-अलग किस्तों में 17 लाख रुपये वसूल लिए। महिला की शिकायत पर आरोपित पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। खम्हारडीह थाना में पूजा पंजवानी ने रिपोर्ट दर्ज करवाई।

पूजा ने बताया कि उन्हें फेसबुक में एक विज्ञापन के माध्यम से बच्चों के फैशन शो के बारे में जानकारी मिली, जिसका नाम इंडिया किड्स माडल था। इसमें महिला ने अपने बेटे विद्यासागर पंजवानी का रजिस्ट्रेशन कराया। ठग ने उनके बेटे की जानकारी और तीन फोटोग्राफ्स मांगे। इसके बाद महिला को एक टेलीग्राम आइडी दी गई। उसमें मैसेज करने पर एक ग्रुप में जोड़ा गया।

ऐसी फंसाया ठगी के जाल में

महिला को ठग ने कहा कि इंटरनेट मीडिया में वेबसाइट को हर एक बार लाइक करने के 50 रुपये मिलेंगे। महिला ने तीन अलग-अलग वेबसाइट को लाइक करके स्क्रीनशाट को भेजा। इसके बाद उसके खाते में डेढ़ सौ रुपये ठग ने भेज दिए। इससे महिला लालच में आ गई। वो ठग के बताए आगे के स्टेप्स को फालो करती गई। इसके बाद ठग ने महिला को आगे मर्चेंट मिशन दिया, जिसमें ज्यादा पैसा जमा कर 30 से 60 प्रतिशत तक लाभ की बात की गई।

महिला ने ठग के बताए अनुसार दो हजार रुपये भेजे तो उसे 28 सौ वापस मिले। महिला ने सात हजार भेजे तो उसके खाते में 9,100 रुपये मिले। इसके बाद महिला को आइडी से ये मैसेज भेजा कि अब उसे 9,000 रुपये जमा करने है। 30 प्रतिशत लाभ के साथ 11 हजार 700 रुपये मिलेंगे। महिला को एक वेबसाइट में मुनाफे की रकम दिखने की बात की गई। ठग ने महिला से 38 हजार, 78 हजार, तीन लाख 50 हजार, फिर पांच लाख और साढ़े सात लाख रकम वसूल लिए। इस प्रकार महिला से ठग ने अलग-अलग किस्तों में कुल 17 लाख रुपये ठग लिए।

Related Articles

2 Comments

  1. hi!,I really like your writing very a lot! share we keep in touch extra approximately your post on AOL? I require a specialist on this area to resolve my problem. Maybe that’s you! Looking ahead to see you.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker