ब्रेकिंग न्यूज़
Trending

सरकार का संदेश बिलकुल साफ है…

सरकार अपने काम के जरिए जनता को संदेश देती है कि वह जो कहती है,करती है।सरकार की कथनी व करनी मेें कोई अंतर नहीं है। सरकार ने जो कहा है, वह करती है। सरकार ने कहा है कि वह भयमुक्त शासन देगी और अपराध के प्रति जीरो टालरेंस की नीति होगी।अपने काम के जरिए साय सरकार ने ऐसा करना शुरू कर दिया है। जनता भयमुक्त तब ही हो सकती है जब संगीन अपराध करने वाले जल्द पकड़े जाएं और उनके खिलाफ कार्रवाई भी हो।

राज्य में अपराध तब ही कम होते हैं जब अपराधियों को लगता है कि पुलिस तेजी से कार्रवाई कर रही है। राज्य की पुलिस ने संगीन अपराध के मामलों मेें अब तेजी दिखानी शुरू कर दी है। कवर्धा जिले के लालपुरकला गांव में चरवाहे साधराम यादव की हत्या केे मामले में पुलिस ने जल्द ही सभी आरोपियों का गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही मुख्य आरोपी अयाज खान के बारे में यह पता चलने पर कि उसका घर और दुकान अवैध कब्जा कर बनाया गया है तो जिला प्रशासन ने उसे पहले नोटिस दिया, उसके बाद मकान व दुकान का जितना हिस्सा अवैध कब्जा कर बनाया गया था उसे तोड़ दिया गया है।

यह राज्य के अपराधियों को साफ संदेश है कि राज्य में अब सरकार बदल गई है और संगीन अपराध करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने घर,दुकान कुछ भी अवैध कब्जा कर बनाया है तो तोड़ दिया जाएगा। कर्वधा जिले से पहले कांकेर जिले में भी असीम राय हत्या के मामले में मुख्य आरोपी विकास पाल के होटल पर बुलडोजर चलाया गया था। अपराधियों के खिलाफ प्रशासन कार्रवाई करता है तो जनता में उनका डर कम होता है।जनता को लगता है कि अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई तो हो रही है।भूपेश सरकार में अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई उतनी तेजी से नहीं होती थी जितनी तेजी से होनी चाहिए, इसलिए कानून व्यवस्था को लेकर जनता में सरकार के प्रति नाराजगी थी। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू जैैसा दबदबा होना चाहिए, वैसा दबदबा कभी दिखता नही था।

गृहमंत्री विजय शर्मा ने अपने जिले में हत्या के आरोपी के घर पर बुलडोजर चलवा कर साफ कर दिया है कि वह संगीन अपराध मेंं पुलिस से कड़ी कार्रवाई चाहते हैं और पुलिस को ऐसा करना होगा। हर राज्य सरकार चाहती है कि उसके राज्य मेंं कानून व्यवस्था की स्थिति ऐसी होनी चाहिए कि जनता खुद सरकार व पुलिस विभाग की तारीफ करे। जैसे यूपी की जनता ही नहीं देश के लोग भी कानून वय्वस्था को लेकर सीएम योगी की तारीफ करते हैं। यह सच भी है कि वही पुलिस थी लेकिन दूसरी सरकारों के समय यूपी में कानून व्यवस्था का हाल सबसे बुरा था। कई सरकारे आई गईं लेकिन यूपी की कानून व्यवस्था को कोई सरका सुधार नहीं पाई।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसका बीड़ा उठाया और पाचं साल में ही यूपी की कानून व्यवस्था को ऐसा बना दिया कि देश में उनकी तारीफ होती है लोग कहते हैं कि सीएम तो योगी जैसा होना चाहिए। उन्होंने ही माफिया व अपराधियों के खिलाफ बुलडोजर का उपयोग किया। जरूरत पड़ी तो उनको गिरफ्तार किया. उनके अवैध दुकान, मकान व संपत्ति पर बुलडोजर चलाया। अवैध संपत्ति जब्त की। एनकाउंटर करने को कहा। इसका विरोध भी हुआ लेकिन योगी रुके नहीं।

आज यूपी में माफिया का सफाया हो चुका है,बड़े बदमाश जेल मे है या यूपी से बाहर चले गए है। कई राज्यों में यूपी का माडल काम में लाया जा रहा है।यह माडल जनता को पसंद आता है क्योंकि इस मा्डल मे अपराधी के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई होती है। यही जनता चाहती है कि राज्य में अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

 

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker