छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़
Trending

छत्तीसगढ़ में आज भी मौसम का यलो अलर्ट

रायपुर  । छत्तीसगढ़ में विंड कन्वर्जेंस के कारण मौसम बदला हुआ है। मंगलवार सुबह रायपुर सहित कई जिले कोहरे की चादर में लिपटे रहे। वहीं सरगुजा संभाग सहित आसपास के जिलों में आज भी गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है।

रायपुर, बिलासपुर ,दुर्ग और सरगुजा संभाग सहित प्रदेश के 16 जिलों में सोमवार को गरज-चमक के साथ बारिश हुई थी। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 2 दिनों में प्रदेश के तापमान में कोई भी बदलाव के आसार नहीं है। उसके बाद प्रदेश के सरगुजा में 2 से 3 डिग्री की गिरावट होगी।

सोमवार प्रदेश के 16 जिले में बारिश हुई। रायगढ़ में सबसे अधिक बारिश रिकॉर्ड की गई। यहां 70.1 मिमी बारिश हुई। रायपुर में 6.9 मिमी, सिमगा में 10 मिमी, गरियाबंद में 11.2 मिमी,अंबिकापुर में 8.2 मिमी, कुनकुरी में 7.4 मिमी,कोरिया में 6.7 मिमी और बिलासपुर में 3.8 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है।

इसलिए बदला मौसम

मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि, उत्तर पश्चिम से आ रही ठंडी हवा और बंगाल की खाड़ी से नमी युक्त गर्म हवा आने के कारण विंड कन्वर्जेंस जोन बना है। यह प्रदेश में बिलासपुर के आसपास है। इस वजह से प्रदेश के मौसम में बदलाव आया है।

रायपुर में सोमवार को बादल छाए रहे और तेज बारिश से हुई। हालांकि दोपहर में धूप निकल गई। यहां न्यूनतम तापमान 18.5 डिग्री रहा। वहीं, रायपुर के माना में तापमान 17.4 डिग्री रहा। दिन का तापमान 30 डिग्री रिकॉर्ड किया गया, जो औसत तापमान से सामान्य रहा।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker