खेल

जसप्रीत बुमराह को पसंद आते हैं अंग्रेज, रन बनाते देख रोहित शर्मा भी रह गए हैरान

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दौरान बुमराह ने कुछ ऐसा कमाल कर दिखाया जिसे देख मैदान में बैठा हर कोई हैरान रह गया। बुमराह अपनी दमदार गेंदबाजी के लिए दुनियाभर में मशहूर हैं, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ इस मैच उनकी बल्लेबाजी ने फैंस का ध्यान उनकी ओर खिंच लिया। बुमराह ने इस मुकाबले की पहली पारी में अपने बल्ले से कुछ ऐसे शॉट खेले जिसने भारत के स्कोर में इजाफा तो किया ही, साथ ही इंग्लिश टीम उनकी बल्लेबाजी से परेशान हो गई।

बुमराह की ताबड़तोड़ पारी

राजकोट में टीम इंडिया ने 408 के स्कोर पर अपना 8वां विकेट खोया तब जसप्रीत बुमराह बल्लेबाजी करने के लिए आए। उस वक्त की स्थिति देख लग रहा था कि स्कोर कुछ खास बड़ा नहीं होने वाला है, लेकिन बुमराह ने यहां से अपना जलवा दिखाया और 31 रनों की नाबाद पारी के दमपर टीम इंडिया के स्कोर को 445 रन तक पहुंचा दिया। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा भी यह देखकर हैरान रह गए। बुमराह को अक्सर इंग्लैंड के खिलाफ अच्छी पारी खेलते देखा गया है। आपको ये जानकर हैरानी होगी कि बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में अपने टॉप 5 स्कोर जो बनाए हैं। वह सभी के सभी इंग्लैंड के खिलाफ आए हैं।

शानदार फॉर्म में हैं बुमराह

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही इस सीरीज में जसप्रीत बुमराह ने अपनी गेंदबाजी से सभी को इंप्रेस किया है। बुमराह ने पहले दो मैचों में 11.80 की औसच से गेंदबाजी करते हुए कुल 15 विकेट अब तक झटक लिए हैं। तीसरे मैच में भी उनसे टीम इंडिया और फैंस को काफी उम्मीदें हैं। बुमराह सीरीज के दूसरे मुकाबले के बाद आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर आ गए थे। टेस्ट में वर्ल्ड नंबर 1 बनने के बाद बुमराह भारत के पहले ऐसे गेंदबाज बने जिन्होंने आईसीसी के तीनों फॉर्मेट में पहला स्थान हासिल किया। इससे पहले किसी भारतीय ने यह कमाल नहीं किया था।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker