विदेश

पाकिस्तान-चीन में भूकंप से थर्राई धरती, म्यांमार में भी लगे झटके, जानें कितनी थी तीव्रता

पाकिस्तान:-  भारत के पड़ोसी दो देशों, पाकिस्तान और चीन में शुक्रवार की देर रात भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए तो वहीं म्यांमार में शनिवार की सुबह-सुबह भूकंप ले धरती कांपी। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (एनसीएस) ने कहा कि शनिवार को पाकिस्तान में 4.7 तीव्रता का भूकंप आया। एनसीएस के मुताबिक, झटके शुक्रवार की देर रात्रि के 12:57 बजे (आईएसटी) महसूस किए गए। एक्स पर एक पोस्ट में, एनसीएस ने कहा, “ 17-02-2024 को भारतीय समयानुसाार रात्रि के 00:57:09 बजे पाकिस्तान में 4.7 की तीव्रता वाला भूकंप आया था, जिसकी अक्षांश: 35.67 और लंबाई: 71.90, गहराई: 190 किमी पर स्थित था। भूकंप से अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

चीन में भी आया भूकंप

वहीं, पाकिस्तान के बाद भारत के पड़ोसी मुल्क चीन में भी शुक्रवार को एक बार फिर भूकंप के तेज झटके लगे। भूकंप के ये झटके दक्षिणी शिनजियांग में महसूस किए गए हैं। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.6 रही। बता दें कि चीन के शिनजियांग में तीन हफ्ते पहले भी इसी जगह पर भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। तब रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 7.1 रही थी। इस भूकंप में तीन लोगों की मौत भी हुई थ। इस भूकंप से इलाके में व्यापक क्षति हुई थी।

म्यांमार में आया 4.4 तीव्रता का भूकंप  

पाकिस्तान और चीन के बाद अब शनिवार की सुबह-सुबह म्यांमार में भी तेज भूकंप के झटके महसूसे किए गए। एनसीएस के मुताबिक म्यांमार में 4.4 की तीव्रता का भूकंप आया। किसी के हताहत होने की फिलहाल कोई खबर नहीं है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker