छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़
Trending

CG NEWS : मैग्नेटो मॉल में घुसे NSG commando, किया मॉकड्रिल

रायपुर । राजधानी के मैग्नेटो मॉल में हथियारों से लैश होकर NSG के ब्लैक कैट कमांडो अचानक पहुंच गए. जवानों को देखकर लोग दंग रह गए. बता दें कि रायपुर में किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (NSG) के ब्लैक कैट कमांडो मॉकड्रिल कर रहे हैं।

जहां गुरुवार को मशीन गन, बम स्क्वॉयड, डॉग टीम के साथ कमांडो मैग्नेटो मॉल में घुसे. पिछले तीन दिनों से रायपुर में आतंकी हमले से बचाने का मिशन चलाया जा रहा है. सबसे पहले नवा रायपुर के न्यू सर्किट हाउस में कमांडोज पहुंचे। यहां मंत्रियों और प्रदेश सरकार के अधिकारियों का आना-जाना होता है. एनएसजी की टीम ने इस पूरी बिल्डिंग को अपने कब्जे में लिया हर माले पर जाकर चेकिंग की गई. इसके बाद कमांडोज की टुकड़ी मंत्रालय परिसर में पहुंची।

यहां भी मंत्रालय बिल्डिंग के मुख्य हिस्सों की जांच की. टीम ने ये देखा कि यदि कुछ लोगों को बंधक बना लिया जाए तो टीम इस बिल्डिंग में कैसे ऑपरेट करेगी. फायरिंग की दशा में क्या हालात बन सकते हैं. इन सभी परिस्थितियों को ध्यान में रखकर कमांडोज ने इन हिस्सों में ट्रेनिंग की. NSG के कमांडो जब इस तरह की मॉकड्रिल करते हैं तो युद्ध जैसे हालातों को ध्यान में रखकर ट्रेनिंग करते हैं. कमांडोज को काल्पनिक सिचुएशन दी जाती है।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker