खेल

मुशीर खान ने रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में बड़ौदा के खिलाफ दोहरा शतक जाड़ा

Cricket:- मुशीर खान ने रणजी ट्रॉफी में मुंबई के लिए खेलते हुए दोहरा शतक जड़ दिया. सरफराज़ खान के छोटे भाई ने बड़ौदा के खिलाफ खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में शानदार पारी खेल मुंबई को नया जीवनदान दिया. मुशीर ने 18 चौके लगाकर डबल सेंचुरी पूरी की. एक तरफ बड़े भाई सरफराज़ इंग्लैंड के खिलाफ भारत के लिए जलवा बिखेर रहे हैं, तो दूसरी तरफ छोटे भाई ने फर्स्ट क्लास में कमाल कर दिया.  मुशीर ने शानदार पारी खेल मुंबई को मुश्किल हालातों से निकाला. मुंबई ने 90 रनों के स्कोर पर चौथा और फिर 142 पर पांचवां विकेट गंवा दिए था. लेकिन इस बीच मुशीर खान एक तरफ खड़े रहे और उन्होंने टीम को शानदार स्कोर तक पहुंचाने में मदद की. मुशीर की ये पारी मुंबई को जीत की तरफ ले जाती हुई दिख रही है. एक वक़्त पर खस्ता हाल मुंबई अब मुशीर के दोहरे शतक के बाद जीत की प्रबल दावेदार दिख रही है.

बड़ौदा के खिलाफ क्वार्टर फाइनल को हटाकर मुशीर ने सिर्फ तीन फर्स्ट क्लास मैच ही खेले हैं. मुशीर ने दिसबंर, 2022 में फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था. दोहरे शतक वाले मुकाबले से पहले मुशीर ने 3 मैचों की 5 पारियों में बैटिंग करते हुए 19.20 की औसत से सिर्फ 96 रन बनाए थे. लेकिन अब, करियर का चौथे ही फर्स्ट क्लास मैच में मुशीर ने ऐतिहासिक पारी खेल दी.

अंडर-19 वर्ल्ड कप में बिखेरा था जलवा

गौरतलब है कि हाल ही में खेले गए अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 में मुशीर ने शानदार बैटिंग का मुज़ाहिरा पेश किया था. मुशीर टूर्नामेंट में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी रहे थे. उन्होंने 7 मैचों की 7 पारियों में 60.00 की औसत  से 360 रन स्कोर किए थे. इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक निकले थे. मुशीर अंडर-19 विश्व कप में सबसे ज़्यादा शतक लगाने वाले बैटर थे. इसके अलााव उन्होंने 1 अर्धशतक भी जड़ा था.

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker