खेल

सचिन तेंदुलकर ने ऐसा क्या कहा, जो रो पड़ा ये स्पेशल क्रिकेटर, फिर मिला खास गिफ्ट

Cricket:-   महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर से मिलने का सपना भारत का हर युवा क्रिकेटर और हर फैन देखता है लेकिन किसी-किसी का ही ये सपना पूरा हो पाता है. उसमें भी कुछ ही ऐसे होते हैं जिनसे मिलने के लिए खुद सचिन ही बेकरार होते हैं और जम्मू-कश्मीर का एक खास क्रिकेटर उनमें शामिल है. ये क्रिकेटर हैं- आमिर हुसैन, जो कुछ ही दिनों पहले सोशल मीडिया में अपनी बैटिंग के वीडियो के कारण काफी हिट हुए थे और सचिन से भी तारीफें बटोरी थीं. अब आमिर और सचिन की मुलाकात भी हो गई है.जम्मू-कश्मीर के दिव्यांग क्रिकेटर आमिर हुसैन लोन का एक वीडियो हाल ही में सोशल मीडिया में वायरल हो गया था. इसमें वो सचिन के नाम और 10 नंबर की टीम इंडिया की जर्सी पहने हुए थे और गले से बैट पकड़कर बैटिंग कर रहे थे और पैर से गेंदबाजी कर रहे थे. आमिर जम्मू-कश्मीर की पैरा-क्रिकेट टीम के कप्तान भी हैं. उनके इस वीडियो को खूब पसंद किया गया था और क्रिकेट को लेकर उनके जुनून की जमकर तारीफें हुई थीं.

सचिन-आमिर की मुलाकात

वो वीडियो देखकर सचिन भी खुद को नहीं रोक पाए थे और आमिर से मिलने की ख्वाहिश जताई थी. जबकि खुद आमिर का भी सपना था कि वो सचिन से मिल सकें. दोनों की ये ख्वाहिश अब पूरी हो गई है. पिछले कुछ दिनों से जम्मू-कश्मीर में छुट्टियां बिता रहे सचिन ने अपने होटल रूम में आमिर और उनके परिवार से मुलाकात की. इस दौरान आमिर ने बताया कि वो सचिन के कितने बड़े फैन हैं और उनकी तरह क्रिकेट खेलना पसंद करते हैं. इसके बाद सचिन ने आमिर से जो कहा, उसे सुनकर इस स्पेशल क्रिकेटर की आंखें नम हो गई और वो सिर झुकाकर रोने लगे. सचिन ने आमिर से कहा कि 8 साल की उम्र में हुए हादसे से उबरकर जिस तरह उन्होंने अपने सपने को पूरा किया और ये सब हासिल किया, वो दूसरों के लिए भी प्रेरणा है, जिसका खुद आमिर को अंदाजा नहीं है. बस ये सुनते ही आमिर भावुक हो गए और फिर सचिन ने उन्हें संभाला और उनका हौसला बढ़ाया.

फिर दिया खास गिफ्ट

इतना ही नहीं, आमिर ने सचिन को बताया कि कैसे वो पैर से बैट उठाते हैं और अपनी गर्दन पर सेट करते हुए फिर बैटिंग शुरू करते हैं. सचिन भी उनके साथ खड़े होकर फॉरवर्ड डिफेंस की प्रैक्टिस करते दिखे. मास्टर ब्लास्टर ने आमिर को अपने ऑटोग्राफ वाला बैट गिफ्ट किया और उनके परिवार और साथियों से भी मुलाकात की.

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker