ब्रेकिंग न्यूज़

टाल दी गई ICSI की केमेस्ट्री की परीक्षा, जानें क्यों लिया गया फैसला

Braking News:- काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) ने केमेस्ट्री की परीक्षा टाल दी है। इसका कारण उन्होंने क्लियर नहीं किया है। बोर्ड ने CISCE की आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर एक नोटिस जारी कर कहा कि अप्रत्याशित परिस्थितियों के कारण कक्षा 12वीं केमेस्ट्री एग्जाम की तारीख स्थगित कर दी गई है। पहले यह परीक्षा 26 फरवरी को आयोजित होने वाली थी।

नई परीक्षा तिथि और समय

नवीनतम घोषणा के अनुसार, कक्षा 12वीं रसायन विज्ञान पेपर 1 (थ्योरी) परीक्षा अब 21 मार्च को निर्धारित है, परीक्षा दोपहर 2 बजे शुरू होगी। अब छात्रों को परीक्षा की तैयारी के लिए अधिक समय मिलेगा। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे पुनर्निर्धारित परीक्षा में वैकल्पिक प्रदर्शन सुनिश्चित करने के लिए इस समय का प्रभावी ढंग से उपयोग करें।

नोटिस में क्या कहा गया

आधिकारिक नोटिस में लिखा है, ‘कृपया ध्यान दें, सोमवार, 26 फरवरी 2024 को होने वाली आईएससी वर्ष 2024 रसायन विज्ञान पेपर 1 (थ्योरी) परीक्षा, अप्रत्याशित परिस्थितियों के कारण स्थगित कर दी गई है। /एससी वर्ष 2024 रसायन विज्ञान पेपर 1 (थ्योरी) परीक्षा गुरुवार, 2पी1 मार्च 2024, दोपहर 2.00 बजे के लिए पुनर्निर्धारित की गई है।’ नोटिस काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) की उप सचिव संगीता भाटिया द्वारा जारी किया गया है। सीआईएससीई कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 12 फरवरी को अंग्रेजी के पेपर के साथ शुरू हुईं और 3 अप्रैल को समाप्त होंगी। यदि परीक्षा की तारीखों में कोई बदलाव होगा, तो बोर्ड उचित समय पर छात्र को सूचित करेगा। छात्रों को नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर बने रहने की सलाह दी जाती है।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker