छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़
Trending

CG NEWS : लाभार्थी सम्पर्क अभियान को सकारात्मक रिस्पॉन्स मिल रहा -भारती

beneficiary-contact-campaign

रायपुर । भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री और लाभार्थी सम्पर्क अभियान के प्रदेश संयोजक रामजी भारती ने कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा है कि 26 फरवरी से जारी छत्तीसगढ़ में पार्टी के लाभार्थी सम्पर्क अभियान को सार्थक व सकारात्मक रिस्पॉन्स मिल रहा है। भारती ने कहा कि प्रदेश में चल रहे इस अभियान के तहत लाभार्थियों के घर-घर हमारे 1.08 लाख पार्टी कार्यकर्ता जाएंगे। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ता लाभार्थियों तक प्रधानमंत्री मोदी का पत्र, स्टीकर और केंद्र सरकार की योजनाओं का पत्रक पहुँचाएंगे। पार्टी कार्यकर्ता इन लाभार्थियों से सीधा संवाद स्थापित करके प्रधानमंत्री मोदी का संदेश देंगे और उनसे यह जानेंगे कि केंद्र सरकार की लाभकारी योजनाएँ उन्हें कैसी लगी? घर-घर सम्पर्क करने के दौरान फोटोग्राफी करके उसे नमो एप पर अपलोड किया जाएगा और अनुभव साझा किया जाएगा।
भाजपा प्रदेश महामंत्री व अभियान के प्रदेश संयोजक भारती ने कुशाभाऊ ठाकरे परिसर स्थित प्रदेश भाजपा कार्यालय में पत्रकार वार्ता में कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सन 2014 में केंद्र में सरकार बनी। शपथ ग्रहण के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि उनकी सरकार गरीबों के कल्याण के लिए संकल्पित सरकार होगी और पिछले 10 वर्षों के कार्यकाल में निचले स्तर तक गाँव-गरीबों तक केंद्र सरकार की योजनाओं को पहुँचाने का काम हुआ है। पूरे देश में हर वर्ग, हर समाज के लोग केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभार्थी हैं। भारती ने कहा कि इसी के तथ्य हमने पूरे देश में संगृहीत किए हैं। लगभग 25 करोड़ डाटा हमने एकत्रित किया है। इस एकीकृत कई योजनाओं का 25 करोड़ हितग्राहियों ने लाभ लिया है। इनमें से 6 करोड़ हितग्राहियों को चिह्नांकित करके डाटा तैयार किया गया है। छत्तीसगढ़ में ऐसे 40 लाख लाभार्थियों का डाटा हमारे पास उपलब्ध है। इन 40 लाख लाभार्थियों से सम्पर्क का अभियान प्रदेशभर में जारी है।
प्रदेश संयोजक भारती ने बताया कि इसे लेकर अखिल भारतीय स्तर पर कार्यशाला हुई और उसके बाद राज्यस्तरीय, लोकसभास्तरीय और मंडलस्तरीय कार्यशालाएँ रखी गईं। इस पूरे अभियान की सतत मॉनीटरिंग हो रही है। आगामी दिनों में इस लाभार्थी सम्पर्क अभियान में प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय सहित प्रदेश सरकार के मंत्री, विधायक, सांसद और लोकसभा चुनाव हेतु घोषित पार्टी प्रत्याशी भी बूथ स्तर तक पहुँचेंगे। पार्टी के सभी मोर्चा-प्रकोष्ठ के पदाधिकारी-कार्यकर्ता भी इस सम्पर्क अभियान में अपनी सहभागिता निभाएंगे। पत्रकार वार्ता में प्रदेश मीडिया सह प्रभारी अनुराग अग्रवाल और लाभार्थी सम्पर्क अभियान के प्रदेश सह संयोजक हरपाल भाम्बरा भी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker