खेल

जसप्रीत बुमराह को रेस्ट दिए जाने से खुश नहीं सुनील गावस्कर

नई दिल्ली. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को रांची में खेले गए इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में रेस्ट दिया गया था. वह भारत के लिए चौथा टेस्ट नहीं खेले थे. इसके बावजूद भारत चौथे मैच के साथ सीरीज पर भी कब्जा जमाने में कामयाब रहा. सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) बुमराह को रेस्ट दिए जाने से खुश नहीं हैं. उन्होंने कहा है कि 23 ओवर गेंदबाजी करने से कोई थक नहीं जाता.सुनील गावस्कर ने कहा,” राजकोट टेस्ट की पहली इनिंग में 15 ओवर और दूसरे इनिंग में सिर्फ 8 ओवर करने के बावजूद बुमराह को रांची टेस्ट के लिए आराम दिया गया. ये नहीं भूलना चाहिए कि तीसरे और चौथे टेस्ट के बीच 9 दिन का गैप था. 23 ओवर गेंदबाजी करने से कोई थक नहीं जाता. फिर बुमराह को रेस्ट क्यों दिया गया? चौथे टेस्ट के बाद आखिरी टेस्ट के लिए 8 दिन का ब्रेक है. 8 दिन काफी होते हैं एक एथलीट के लिए खुद को स्टेबल करने के लिए और देश के लिए खेलने के लिए.”

सुनील गावस्कर ने आगे कहा,” अगर चौथा टेस्ट इंग्लैंड जीत जाता तो बेशक आखिरी टेस्ट डिसाइडर होता. चौथे टेस्ट में यंग खिलाड़ी आकाशदीप ने बुमराह की कमी पूरी की. इससे यह समझ आता है कि अगर बड़े खिलाड़ी नहीं भी खेलेंगे तो हमारे युवा खिलाड़ी उनकी कमी पूरी करेंगे.” बता दें कि आकाशदीप ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में कुल 3 विकेट लिए थे.

पांचवे टेस्ट के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल, केएस भरत, देवदत्त पडिक्कल, आर अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाशदीप.

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker