छत्तीसगढ़देश
Trending

मौका दोगे तो पीएम मोदी चौका तो मारेंगे ही

राजनीति में जो इस बात का ख्याल नहीं रखता है कि वह जो कुछ कह रहा है,उसका सामने वाला नेता क्या लाभ उठा सकता है,वह अक्सर नुकसान में रहता है। सामने अगर पीएम मोदी जैसा नेता हो जो मौका मिलते ही चौका मारन से नहीं चूकते हैं तो विपक्ष के नेताओं को पीएम मोदी के खिलाफ कुछ बोलते हुए सावधान नहीं अति सावधान रहना चाहिए। ऐसा भी नहीं है कि विपक्ष के नेताओं को मालून नहीं है कि पीएम मोदी के खिलाफ कुछ भी कहा जाता है खास कर चुनाव के समय तो वह उसका फायदा उठा लेते हैं, बाजी पलट देते हैं, विपक्ष की हार तय कर देते हैं।

विपक्ष के सब नेताओं का मालूम है कि कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने मोदी के लिए नीच शब्द का प्रयोग किया था,मधुसूदन मिस्त्री ने औकात बता देंगे कहा था तो पीएम मोदी ने गुजरात चुनाव में इसका पूरा फायदा उठाकर भाजपा को जिता दिया था। राहुल गांधी ने चौकादार चोर है कहकर मोदी का मजाक बनाया था तो मोदी ने पूरे देश में भाजपा व लोगों से कहा कि मैं भी चौकीदार का अभियान चलाएं। यह अभियान इतना सफल रहा कि कांग्रेस को बाद में पता चला कि इसी एक बयान के कारण कांग्रेस को भारी राजनीतिक नुकसान हुआ था।

पीएम मोदी को कई बार अपशब्द करने के कारण कांग्रेस को राजनीतिक रूप से कई बार नुकसान हो चुका है, विपक्ष को कई बार नुकसान हो चुका है लेकिन कांग्रेस व विपक्ष के नेता इससे कोई सबक नहीं लेते हैं। खासकर लोकसभा या विधानसभा चुनाव के समय वैसी ही गलती करते हैं जिसका फायदा उठाकर उनको चुनाव में हरा सकते हैं। लोकसभा कुछ दिनों बाद होनेे हैं और इस बार गलती लालू प्रसाद यादव ने कर दी है।

लालू प्रसाद यादव सोच रहे थे कि उन्होंने यह कहक मोदी हिंदू नहीं है,क्योंक उन्होंने अपनी माता के निधान पर सर के बाल नहं मूंडवाए थे। पीएम मोदी का कोई परिवार नही है,वह क्या जाने परिवार क्या होता है। मोदी को कोई नुकसान पहुंचा दिया है। उनके कहने पर देश की जनाता पीएम मोदी को हिंदू नहीं मानेगी और विपक्ष को चुनाव में जिता देगी।न ऐसा हुआ है न ही ऐसा होना था।

उल्टे मोदी ने लालू प्रसाद यादव के इस बयान को लपक लिया है कि मोदी का कोई परिवार नहीं है और चौका मार दिया है कि देश ही मेरा परिवार है, देश की १४० करोड़ जनता मेरा परिवार है। ऐसा कहकर पीएम मोदी ने जनता को बता दिया है एक तरफ ऐसा विपक्ष है जिसके लिए उसका परिवार ही सबसे पहले है, और एक तरफ मैं हूं जिसके लिए देश और देश की १४० करोड़ जनता ही उनका परिवार है।

लालू यादव ने मोदी का कोई परिवार नहीं है कहकर पीएम मोदी का ब्रम्हास्त्र दे दिया है,और वह इसका उपोग विपक्ष के खिलाफ पूरे चुनाव में करेंगे। हर सभा में करेंगे। भाजपा ने तो मोदी मेरा परिवार है,अभियान शुरू कर दिया है, आने वाले दिनों में जनता भी इस अभियान से जुड़ेगी और वैसा ही माहौल पीएम मोदी देश में बना सकते हैं जैसा माहौल चौकीदार चोर है कहने पर बना था।

पीएम मोदी को अपशब्द कहने पर कांग्रेस व विपक्ष को राजीनितक रूप से नुकसान ही हुआ है। इसलिए कहा जा सकता है कि इस बार भी लोकसभ चुनाव में मोदी को बुरा भला कहना इंडी गठबंधन को भारी तो पड़ेगा ही। भाजपा को वैसे ही चार सौ पार का नारा लगाकर देश में माहौल बना चुकी है। अब लालू प्रसाद की गलती से देश में और भी विपक्ष के खिलाफ माहौल बनेगा तथा उसका खामियाजा विपक्ष को भुगतना पड़ेगा।

 

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker