मनोरंजन

बुरा हो गया था YRF का हाल, आदित्य चोपड़ा परेशान थे, रानी मुखर्जी ने बताया कैसे सुधरी हालत

Mumbai:- साल 2020 हर किसी के लिए खराब रहा. एक ऐसी महामारी का आई, जिसने सभी की जिंदगी बदल कर रख दी. आम और खास हर इंसान पर काफी असर पड़ा था. अब रानी मुखर्जी ने भी उन्हीं दिनों को याद करते हुए बताया कि कैसे कोविड के दौरान उनके पति यानी आदित्य चोपड़ा ने कई फिल्में ओटीटी पर रिलीज नहीं की और बाद में जब थिएटर पर इन फिल्मों को रिलीज किया गया, तो ये फिल्में फ्लॉप हो गईं. लेकिन 2023 में शाहरुख खान की ‘पठान’ ने इस पूरे गेम को पलट दिया.

फिल्म इंडस्ट्री के लिए साल 2020 से लेकर 2022 तक 2 साल का समय काफी बुरा रहा. कोविड की वजह से सभी थिएटर बंद हो गए. लॉकडाउन लगने की वजह से लोग घरों में कैद हो गए थे. ऐसे में फिल्ममेकर्स पर उनकी फिल्मों को ओटीटी पर रिलीज करने का दबाव आ गया था. इसी पर बात करते हुए रानी मुखर्जी ने बताया कि कोविड के बाद कई फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज की गई थी. लेकिन सभी फिल्में फ्लॉप साबित हुई. ऐसे खराब दौर के बीच शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘पठान’ ने आकर पूरा माहौल बदल दिया. फिल्म की शानदार कमाई के साथ हिंदी सिनेमा ने कमबैक किया. ‘पठान’ ने दुनियाभर में जबरदस्त कमाई की. फिल्म ने वर्ल्डवाइड 1000 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया.

डिप्रेशन वाला टाइम

रानी मुखर्जी ने कहा, “पैंडमिक के दौरान कई बड़ी फिल्में ओटीटी पर रिलीज हो रही थीं और मेरे पति बिल्कुल शांत थे. उन्हें विश्वास था कि ये फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज होकर जरूर कुछ कमाल दिखाएंगी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ, बल्कि सभी फिल्में फ्लॉप हो गईं. दर्शकों के कंटेंट देखना का तरीका बदल गया था. ये टाइम एक तरह से डिप्रेशन वाला था. हमारी कंपनी में सब लोग बहुत दुखी थे. ‘पठान’ रिलीज होने के बाद YRF का अच्छा दौर शुरू हुआ.”

‘पठान’ ने किया कमाल

इसके अलावा पैंडमिक के बाद YRF की फिल्म बंटी और बबली 2, रणबीर सिंह की जयेशभाई जोरदार रिलीज़ हुई. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ करीब 17 करोड़ रुपए ही कमा सकी. वहीं अक्षय कुमार की सम्राट पृथ्वीराज भी बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाई नहीं कर सकी थी. शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ ने आकर सब कुछ बदल दिया.

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker