अन्य

होली पर नहीं होगी टिकटों की मारामारी, ये रही रेलवे की स्पेशल ट्रेनों की लिस्ट

Business:-  अगर आप भी होली में घर जाने की तैयारी कर रहे हैं लेकिन आपको ट्रेन में टिकट नहीं मिल रही है तो ये खबर आपके काम की है. अब आपको घर जाने के लिए ट्रेनों में धक्के खाने की जरुरत नहीं है. ऐसा इसलिए क्योंकि हर साल की तरह इस बार भी इंडियन रेलवे ने होली पर घर जाने वालों के लिए खास इंतजाम किए हैं. इंडियन रेलवे ने होली के मौके पर भारी भीड़भाड़ को देखते हुए कुछ होली स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है. आइए आपको डिटेल जानकारी देते हैं इन ट्रेनों के बारे में…बता दें, होली पर घर जाने वालों के लिए उत्तर रेलवे ने दस स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है. इनमें से छह ट्रेन दिल्ली से चलाई जा रही हैं. नई दिल्ली से उधमपुर, कटड़ा, बनारस, टुंडला, पानीपत और आगरा के लिए होली स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है. इसी तरह कटड़ा से वाराणसी, बनारस से हावड़ा, सहारनपुर से अंबाला और वाराणसी से लखनऊ के लिए भी होली स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी.

नई दिल्ली से स्पेशल ट्रेनें

रेलवे के मुताबिक नई दिल्ली से उधमपुर (शहीद कैप्टन तुषार महाजन) के बीच एक होली स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी. ट्रेन संख्या 04033 नई दिल्ली से 22 और 29 मार्च को चलेगी जबकि ट्रेन संख्या 04034 उधमपुर से इसे 23 और 30 मार्च को चलाया जाएगा. यह सोनीपत, पानीपत, करनाल, कुरुक्षेत्र, अंबाला कैंट, लुधियाना कैंट, जलंधर कैंट, पठानकोट कैंट और जम्मू तवी स्टेशन पर रुकेगी. इसी तरह नई दिल्ली से श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा के लिए एक खास ट्रेन चलाई जा रही है. यह नई दिल्ली से 24 से से 31 मार्च के बीच प्रत्येक बुधवार और रविवार को चलेगी. वापसी में यह 25 से एक अप्रैल के बीच प्रत्येक गुरुवार और सोमवार को चलेगी.

टुंडला, पानीपत और आगरा के लिए स्पेशल ट्रेन

दिल्ली जंक्शन से वाराणसी के बीच भी होली के मौके पर एक स्पेशल गाड़ी चलाई जाएगी. इसे हफ्ते में तीन दिन चलाया जाएगा. दिल्ली से यह 21 से 30 मार्च के दौरान सोमवार, गुरुवार और शनिवार को चलेगी जबकि वाराणसी से 22 से 31 मार्च के बीच मंगलवार, शुक्रवार और रविवार को चलेगी. साथ ही दिल्ली से टुंडला, पानीपत और आगरा कैंट के लिए भी 21 से 24 मार्च के बीच रोजाना होली स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी. साथ ही कटड़ा से वाराणसी के लिए भी एक वीकली ट्रेन चलाई जा रही है. यह रविवार को कटड़ा से और मंगलवार को वाराणसी से खुलेगी. इसी तरह हावड़ा से बनारस के लिए भी एक होली स्पेशल चलाई जाएगी. यह 23 मार्च को चलेगी. रास्ते में यह बर्द्धमान, दुर्गापुर, आसनसोल, चितरंजन, मधुपुर, जसीडीह, झाझा, किऊल, मोकामा, बख्तियारपुर, पटना, आरा, बक्सर, दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन और वाराणसी स्टेशन पर रुकेगी.

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker