खेल

दिल्ली में नहीं होगा कोई मैच, सिर्फ इन शहरों में खेले जाएंगे मुकाबले

Cricket:-  इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीज़न यानी आईपीएल 2024 कुछ ही दिनों में शुरू होने वाला है. देश में होने वाले लोकसभा चुनाव की वजह से अभी आईपीएल 2024 के सिर्फ 21 मैचों के शेड्यूल का एलान ही किया गया है. आईपीएल 2024 के पहले फेज में दिल्ली में कोई मैच नहीं खेला जाएगा. दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपने घरेलू मैच विशाखापट्टनम में खेलेगी.

आईपीएल 2024 की शुरुआत 22 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच से होगी. अभी सिर्फ आईपीएल 2024 के शुरुआती 21 मुकाबलों के शेड्यूल का ही एलान हुआ है. टूर्नामेंट के बाकी बचे हुए मैचों का शेड्यूल 2024 लोकसभा चुनाव की पोलिंग की तारीखों के बाद ही जारी किया जाएगा. बीसीसीआई ने 7 अप्रैल तक खेले जाने वाले मैचों के शेड्यूल का एलान कर दिया है. शुरुआती 21 मुकाबलों में 4 डबल हेडर देखने को मिलेंगे. वहीं इस दौरान दिल्ली में कोई भी मैच नहीं खेला जाएगा. दिल्ली की टीम विजाग में अपने घरेलू मैच खेलेगी. आईपीएल 2204 में 7 अप्रैल को डबल हेडर देखने को मिलेगा. पहला मुकाबला दोपहर में 3:30 से मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होगा. फिर दूसरा मैच शाम 7:30 बजे से लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच होगा.

सिर्फ इन शहरों में खेले जाएंगे मैच

आईपीएल 2024 के मैच मोहाली, चेन्नई, बैंगलोर, लखनऊ, कोलकाता, जयपुर, अहमदाबाद, विजाग, हैदराबाद और मुंबई में खेले जाएंगे. हालांकि, लखनऊ में सिर्फ दो मैचों का ही आयोजन है. 22 मार्च को चेन्नई की टीम अपने घरेलू मैदान पर आरसीबी से भिड़ेगी.

पिछले सीज़न चेन्नई सुपर किंग्स बनी थी चैंपियन

गौरतलब है कि चेन्नई सुपर किंग्स ने पिछले सीज़न यानी आईपीएल 2023 का खिताब जीता था. एमएस धोनी की कप्तानी में खेलते हुए चेन्नई ने फाइनल में हार्दिक पांड्या वाली गुजरात टाइटंस को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 5 विकेट से शिकस्त दी थी. गुजरात को हराकर चेन्नई पांचवीं बार आईपीएल चैंपियन बनी थी.

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker