देश

हाजीपुर से ही चुनाव लड़ेंगे चिराग पासवान, बोले- ‘मैं चुनौतियों से नहीं डरता’

Lok Sabha Elections 2024: लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के मुखिया चिराग पासवान ने बिहार की हाजीपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। बुधवार को पार्टी के संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए चिराग पासवान ने बताया कि आज की बैठक में यह तय किया गया है कि वह लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) की तरफ से एनडीए गठबंधन के उम्मीदवार के तौर पर हाजीपुर से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि पार्टी की बिहार ईकाई की तरफ से पार्टी के अन्य कोटे की सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम आए हैं और आने वाले दिनों में उन सीटों पर भी उम्मीदवारों के नाम घोषित किए जाएंगे।

चाचा पशुपति पारस स्वयं परिवार को छोड़ कर गए थे

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि चाचा पशुपति पारस स्वयं परिवार को छोड़ कर गए थे और अब भविष्य में वह क्या करेंगे, यह फैसला उन्हें ही करना है। आपको बता दें कि बिहार में एनडीए के घटक दलों के बीच हुए सीट बंटवारे में चिराग पासवान की पार्टी को 5 सीटें मिली थी। चिराग पासवान की पार्टी हाजीपुर, वैशाली, समस्तीपुर, खगड़िया और जमुई में उम्मीदवार उतारेगी। जिसमें से एक सीट हाजीपुर से चिराग पासवान ने स्वयं लड़ने का फैसला किया है।

बिहार एनडीए में हुआ सीटों का बंटवारा

भाजपा इन सीटों पर लड़ेगी -पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, औरंगाबाद, मधुबनी, अररिया, दरभंगा, मुज़फ्फरपुर, महाराजगंज, सारण, उजियारपुर, बेगूसराय, नवादा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर एवं सासाराम। जदयू इन सीटों पर लड़ेगी – वाल्मीकिनगर, सीतामढ़ी, झंझारपुर, सुपौल, किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, मधेपुरा, गोपालगंज, सीवान, भागलपुर, बांका, मुंगेर, नालंदा, जहानाबाद एवं शिवहर।

 

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker