विदेश

बाल्टीमोर ब्रिज हादसे पर क्या बोले जो बाइडेन छह लोग अब भी लापता

अमेरिका:-अमेरिका के बाल्टीमोर में एक कार्गो शिप पेटाप्सको (Patapsco) नदी के ऊपर बने एक ब्रिज से टकरा गया. इसके बाद ब्रिज ताश के पत्तों की तरह भरभराकर गिर गया. दरअसल, जो जहाज इस ब्रिज से टकराया, उसके चालक दल के सभी 22 सदस्य भारतीय हैं. सभी सही सलामत हैं. मगर इस हादसे में छह लोग अभी भी लापता हैं. उनके रेस्क्यू का काम जारी है. वहीं, इसी बीच बाल्टीमोर ब्रिज हादसे पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि बाल्टीमोर ब्रिज के ढहने के बाद आठ लोग लापता थे. इनमें से दो को बचा लिया गया है, जबकि बाकी छह लोग अभी लापता हैं. उन्हें खोजने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. बाइडेन ने यह भी कहा कि बाल्टीमोर पोर्ट पर जहाजों की आवाजाही को फिलहाल के लिए निलंबित कर दिया गया है.

बाइडेन दोबारा कराएंगे इस पुल का निर्माण

बाइडेन ने आगे कहा कि इस भयानक दुर्घटना में शामिल सभी लोगों और सभी परिवारों के साथ हमारी संवेदनाएं हैं. खासकर उन लोगों के साथ जो इस समय अपने प्रियजनों की खबर का इंतजार कर रहे हैं. मैं जानता हूं कि ऐसी परिस्थिति में हर मिनट जीवन भर जैसा लगता है. राष्ट्रपति बाइडेन ने बचावकर्मियों और बाल्टीमोर के लोगों को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि संघीय सरकार इस पुल के निर्माण का पूरा खर्चा उठाएगी

8 में से 6 लापता, दो को बचाया गया

इस हादसे के बाद बाइडेन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि अधिकारियों का कहना है कि इस हादसे में कुल आठ लोग लापता थे, जिनमें दो को बचा लिया गया है. एक को कोई चोट नहीं आई है जबकि एक की हालत गंभीर है. लापता लोगों को खोजने के लिए बचाव अभियान जारी है. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि लापता लोगों की संख्या बदल भी सकती है.

बाल्टीमोर से कोलंबो जा रहा था जहाज

बता दें कि अमेरिका में स्थानीय समय के मुताबिक रात करीब 1:30 बजे यह हादसा हुआ. बाल्टीमोर से कोलंबो जा रहा 948 फीट का यह डाली जहाज बाल्टीमोर के फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज के एक खंभे से टकरा गया. जहाज से टकराने के बाद ब्रिज भरभराकर नदी में गिर गया. बताया जा रहा है कि हादसे के बाद शिप में भी आग लग गई थी और शिप से काला धुआं निकलने लगा था. हालांकि, यह जहाज ब्रिज से क्यों टकराया, फिलहाल इसकी जानकारी सामने नहीं आई है. इसकी जांच की जा रही है.

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker