छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़
Trending

CG NEWS : सूरज ने दिखाया रौद्र रूप, पारा पहुंचा 41 डिग्री के पार, 6 अप्रैल से वर्षा की संभावना

the sun showed its fierce form

रायपुर। राजधानी रायपुर सहित छत्‍तीसगढ़ में मौसम का मिजाज एक बार फिर से बदलने वाला है। इसके चलते छह अप्रैल से प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बारिश के आसार है। वहीं सोमवार को प्रदेश भर में 41.5 डिग्री के साथ ही राजनांदगांव सर्वाधिक गर्म रहा, जो सामान्य से सात डिग्री ज्यादा रहा। इसी प्रकार रायपुर का अधिकतम तापमान 39.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री ज्यादा रहा।

मौसम विज्ञानियों के अनुसार आने वाले दिनों में भी मौसम का रुख ऐसा ही रहेगा। सोमवार को रायपुर सहित प्रदेश भर में मौसम शुष्क रहा। दोपहर की तेज धूप अब चुभने लगी है तथा गर्म हवाओं के चलते उमस भी बढ़ रही है। शहर के विभिन्न क्षेत्रों में अब ठंडे पेय पदार्थों के स्टाल देखे जा सकते हैं, जहां ग्राहकों की भीड़ लगी रहती है।

मौसम विभाग का कहना है कि इन दिनों पश्चिमी हवाएं आनी शुरू हो गई है, इसके प्रभाव से ही गर्म हवाएं आ रही है। विभाग का कहना है कि अगले पांच दिनों में अधिकतम तापमान में तीन डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हो सकती है। इस वर्ष अप्रैल के साथ ही मई व जून के महीने भी तपाने वाले होंगे। हालांकि राहत वाली बात यह है कि इस वर्ष बारिश भी अच्छी होने की उम्मीद है।

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि मंगलवार को प्रदेश का मौसम शुष्क रहेगा। अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी संभावित है, इसके साथ ही छह अप्रैल से प्रदेश में बारिश का दौर शुरू होने की संभावना है। ऐसे में तेज गर्मी वाले महीने में लोगों को गर्मी से राहत मिलने के आसार हैं।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker